.

पटना : शेल्टर होम की एक और बच्ची की मौत, अबतक 3 लड़कियों की गई जान

बिहार की राजधानी पटना में आसरा शेल्टर होम में रहने वाली एक और बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान बच्ची जिंदगी से हार गई।

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Aug 2018, 10:56:38 PM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना में आसरा शेल्टर होम में रहने वाली एक और बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान बच्ची जिंदगी से हार गई। बता दें कि इसी महीने आसरा शेल्टर होम की दो बच्चियों ने अपनी जान गंवा दी है। दोनों बच्चियों को पीएमसीएच लाने के दौरान मौत हो गई। शेल्टर होम की लापरवाही से अबतक 3 बच्चियों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में देशभर में स्थित बाल गृहों की स्थिति पर एनसीपीसीआर ने एक रिपोर्ट जारी की थी। जिसमें बताया गया था कि जांच दलों की ओर से कुल 2,874 बाल आश्रय गृहों का सर्वेक्षण करने पर केवल 54 ही नियमों के पालन करने के मानक पर खरे उतर पाए। सोच सकते हैं कि स्थिति कितनी भयावह है। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था। इस शेल्टर होम की 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के देवरिया से भी सामने आया है, जहां रेलवे स्टेशन रोड स्थित मां विंध्यवासिनी नामक शेल्टर होम छापेमारी कर 24 लड़कियों को रेस्क्यू कराया गया था।

और पढ़ें : केवल 54 बाल गृह ही नियमों का कर रहे पालन, 2874 की जांच में खुलासा