.

भोजपुर: अवैध खनन वालों की करतूत से 4 की मौत, 3 बच्चें भी शामिल

बिहार के आरा में बुधवार को सोन नदी में डूबने से एक किशोरी और तीन बच्चों की मौत हो गई, जिससे इलाके में दहशत का माहौल है. इस दर्दनाक हादसे की मुख्य वजह बालू के लिए अवैध खनन में खोदे गए.

15 Mar 2023, 04:27:20 PM (IST)

highlights

  • अवैध खनन वालों की करतूत से पसरा चार घरों में मातम 
  • बिहार के भोजपुर का है ये मामला 
  • मृतक में दो थे चचेरे भाई

 

 

 

Ara:

बिहार के आरा में बुधवार को सोन नदी में डूबने से एक किशोरी और तीन बच्चों की मौत हो गई, जिससे इलाके में दहशत का माहौल है. इस दर्दनाक हादसे की मुख्य वजह बालू के लिए अवैध खनन में खोदे गए गड्डे में गिरना माना जा रहा है. बता दें कि ये घटना अजीमाबाद थाना क्षेत्र के अहिमन चक बालू घाट की है. मृतकों में जय चौधरी का 6 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार, वीरेंद्र चौधरी का 12 वर्षीय पुत्र, बजरंगी चौधरी का 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार और रामराय का 9 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार शामिल हैं. ये सब अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव के निवासी हैं. मृतकों में शुभम कुमार और रोहित कुमार चचेरे भाई हैं. इधर, मृतक अमित कुमार के शिक्षक लव कुमार ने बताया कि सुबह चारों एक साथ खेत में गए थे और खेत में जाने के बाद वे सब बैर तोड़ने के लिए चले गए. इसके बाद सभी अहिमन सोन नदी के किनारे चक बालू घाट पर गए, जहां पैर फिसलने से चारों सोन नदी में डूब गए, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें:  किशनगंज में हाथियों के झुंड ने उजाड़ा कई लोगों का आशियाना, फसलों को भी रौंदा

साथ ही ये सूचना मिलते ही संदेश थाना इंचार्ज अवधेश, एसआई विजय कुमार और संदेश सीओ उमेश चौधरी घटनास्थल मौके पर पहुंचे, जहां ग्रामीणों की मदद से चारों बच्चों को पानी से बाहर निकाला गया, इसके बाद संदेश थाना प्रभारी अवधेश कुमार और संदेश सीओ उमेश चौधरी द्वारा एंबुलेंस में चारों को आरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने चारों को मृत घोषित कर दिया. वहीं शिक्षक लव कुमार ने कहा कि सोन नदी के किनारे बालू माफियाओं द्वारा अवैध बालू खनन के कारण 40 फीट के कई गड्ढे खोद दिए गए हैं. माफियाओं द्वारा गड्ढा खोदे जाने के कारण इन बच्चों की डूबने से मौत हो गई और इस घटना के बाद उन्होंने अवैध रेत खनन बालू माफियाओं पर रोक लगाने की भी मांग की है.

साथ ही आपको बता दें कि मृतक शुभम कुमार अपने तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था, उसके परिवार में मां रंजू देवी व दो भाई सन्नी कुमार और आयुष कुमार हैं. जबकि, दूसरा मृतक अमित कुमार अपने दो भाइयों और एक बहन में सबसे बड़ा था, उसके परिवार में मां सुमंती देवी और एक भाई अंकित कुमार और बहन खुशी कुमारी हैं. वहीं, तीसरा मृतक रोहित कुमार अपने तीन भाई और एक बहन में सबसे छोटा था. साथ ही उनके परिवार में मां लक्ष्मीना देवी और दो भाई प्रदेशी कुमार, विदेशी कुमार और एक बहन ललसा कुमारी हैं. चौथा मृतक रोहित कुमार अपने दो भाइयों में सबसे बड़ा था, उसके परिवार में मां रेखा देवी, एक भाई मोहित कुमार और दो बहनें हैं.