.

बिहार NDA में बनी बात, 17-17 सीट पर लड़ेगी BJP-JDU, LJP को मिली 6 सीट, पासवान जाएंगे राज्यसभा

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीटों के बंटवारे को लेकर चल रहा सस्पेंस आज यानी रविवार को खत्म हो जाएगा. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से उपेंद्र कुशवाहा के जाने के बाद नाराज एलजेपी अब मान गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Dec 2018, 02:12:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में आज यानी रविवार को एक बार फिर से बैठक हुई. बैठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हुई जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान शामिल हुए. बैठक में आखिरकार अमित शाह रामविलास पासवान की नाराजगी दूर करने में सफल रहे. इसके साथ ही बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर मचा घमासान भी शांत हो गया. 

बैठक के बाद अमित शाह, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें सीट शेयरिंग के फार्मूले को साझा किया गया. अमित शाह ने बताया कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीट पर लड़ेगी. वहीं रामविलास पासवान की पार्टी के हिस्से में 6 सीट आई है. वहीं एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को एनडीए की ओर से राज्य सभा भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें : राजस्थान सरकार में मंत्रिमंडल गठन को लेकर जारी है बैठकों का दौर, मंत्री बनने की दौड़ में ये नाम हैं आंगे

अमित शाह ने कहा कि, 'तीनों पार्टियों (बीजेपी, एलजेपी, जेडीयू) ने साथ मिलकर फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में तीनों पार्टियां साझा चुनाव कैंपेन चलाएंगी. 

LIVE : Press byte by BJP National President Shri @AmitShah at 11 Akbar Road in New Delhi. https://t.co/FtzRlkbkJJ

— BJP (@BJP4India) December 23, 2018

वहीं सीट बंटवारे के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने बीजेपी को धन्यवाद करते हुए कहा कि पिछली बार 40 में से 32 सीट हमने जीती थी, लेकिन इस बार 2009 से भी ज्यादा सीटें एनडीए को मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसके साथ ही राम मंदिर मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कहा कि मामला कोर्ट में है और कोर्ट के जरिए ही इस मुद्दे का हल होना चाहिए.

Bihar Chief Minister Nitish Kumar after announcing seat sharing for 2019 general elections: We are committed to development in Bihar. We are of the opinion that the Ram Mandir matter should be solved through a court decision. pic.twitter.com/bOvRDLhz1z

— ANI (@ANI) December 23, 2018

वहीं रामविलास पासवान ने भी बीजेपी को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि बिहार में सभी सीटों पर एनडीए परचम लहराएगी.