.

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 11 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 11 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

11 Dec 2019, 06:30:19 AM (IST)

पटना:

बिहार में बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता सड़क पर उतरे. इस दौरान राजद कार्यकर्ता धरने पर बैठे और उन्होंने प्रदर्शन किया. पटना में जेपी गोलंबर के पास तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में राजद के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और केंद्र की ओर से संसद में पेश नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर उन्होंने हंगामा किया. धरना स्थल पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेज प्रताप यादव सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

16:51 (IST)

सेना गया स्थित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी बंद करेगी

बिहारः गया स्थित अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) को भारतीय सेना बंद करेगी. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि क्षमता से कम इस्तेमाल की वजह से इसे जारी रखना संभव नहीं है.

16:12 (IST)

बेगूसराय में गड्ढे में डूबने से दो छात्रों की मौत

बेगूसरायः एक दर्दनाक हादसे में पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई. घटना लोहिया नगर थाना क्षेत्र के आनंदपुर वार्ड 29 की है.

14:02 (IST)

राज्यसभा में भी जदयू ने CAB का समर्थन किया

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जदयू ने राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया है.

13:05 (IST)

गोपालगंज में दुर्लभ प्रजाति के कई कछुए बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

गोपालगंजः जिला के कुचायकोट थाना के क्षेत्र में बलथरी चेक पोस्ट पर नियमित वाहन जांच के दौरान एक गाड़ी से दुर्लभ प्रजाति के कई कछुए बरामद किए गए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

12:53 (IST)

नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल का प्रदर्शन

पटनाः नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में पटना में राष्ट्रीय जनता दल ने प्रदर्शन किया है. तेजस्वी यादव अपने दल के विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ गांधी मैदान सड़क के किनारे धरना पर बैठे.

12:13 (IST)

सरपंच की गोली मारकर हत्या

नालंदाः जिले के करायपरसुराम थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने एक ग्राम पंचायत के सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी.  

10:21 (IST)

बिहार में संदिग्ध पक्षी बरामद, पीठ पर लगा है कैमरा

शिवहरः जिले के नगर थाना क्षेत्र के एक गांव से संदिग्ध पक्षी बरामद किया गया है, जिसके पंख के ऊपर पीठ पर एक कैमरा लगा हुआ है. पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

10:20 (IST)

लालू यादव 11वीं बार बने राजद अध्यक्ष

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद के 11वीं बार पार्टी का निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की औपचारिक घोषणा की गई.

10:20 (IST)

तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो, आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर

झारखंडः विधानसभा के लिए तीसरे चरण का चुनाव न सिर्फ राज्य की राजनीति की दिशा तय करेगा, बल्कि झाविमो प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और आजसू के नेता सुदेश महतो के राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा. इस चरण में 17 विधानसभा सीटों पर 12 दिसंबर को मतदान होगा.

10:18 (IST)

बक्सर का संदिग्ध बलात्कार-हत्या मामला ऑनर कीलिंग का मामला निकला

बक्सरः जिले में युवती का अधजला शव बरामद होने के बाद बलात्कार के बाद हत्या का संदिग्ध मामला असल में ऑनर किलिंग का मामला निकला. पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि कि मुख्य आरोपी, पीड़िता के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है.

10:18 (IST)

राजद ने नागरिकता संशोधन विधेयक को नकारा

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा संसद में लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) की निंदा की. पार्टी ने जदयू के इसका समर्थन किए जाने पर मंगलवार को उनपर अपने लिए ‘‘ताबूत में कील ठोकने'' का काम करने का आरोप लगाया.

06:34 (IST)

तबरेज मामले में सभी आरोपियों को जमानत

रांची। सरायकेला में भीड़ की हिंसा का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मौत के मामले में सभी छह आरोपियों को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मंगलवार को जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने भीमसेन मंडल, चामू नायक, महेश महाली, सत्यनारायण नायक, मदन नायक और विक्रम मंडल को जमानत दे दी है.

06:32 (IST)

महिला को चाकू मारकर लूटा मोबाइल

मोतिहारी। पति के साथ जा रही महिला को मारा चाकू. लूट पाट के दौरान मारा चाकू. पति को भी घायल कर दिया. 20 हजार रु और मोबाइल को अपराधियों ने लूटा. शराब पी रहे चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. तुरकौलिया के खगनी गाँव के समीप हुई घटना.