.

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 12 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Apr 2020, 07:00:43 AM (IST)

पटना:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 अप्रैल 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

09:51 (IST)

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक अब सोमवार को होगी

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक अब रविवार की बजाय सोमवार यानी 13 अप्रैल को होगी. पहले मंत्रिपरिषद की बैठक 12 अप्रैल रविवार को होनी थी.

09:51 (IST)

सोरेन ने नवीन पटनायक के प्रति आभार जताया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से झारसुगुड़ा में फंसे गढ़वा के मजदूरों को मदद पहुंचाने का आग्रह किया है और कहा है कि उनके इस सहयोग के लिए झारखंड उनका सदा आभारी रहेगा.

09:51 (IST)

राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से विद्यार्थियों की शिक्षा, परीक्षा के बारे में बात की

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के सभी कुलपतियों के साथ कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की शिक्षा गूगल क्लासरूम एजुकेशन ऐप, व्हाट्सऐप आदि के माध्यम से करवाने और लॉकडाउन समाप्त होते ही परीक्षा करवाने पर शनिवार को विस्तार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की.

09:51 (IST)

केंद्र सरकार से राज्य में मनरेगा मजदूरी दर बढ़ाकर 300 रूपये करने का किया आग्रह

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य में मनरेगा मजदूरी दर को बढ़ाकर कम से कम 300 रूपये करने का आग्रह किया है.

09:50 (IST)

एम्बुलेंस न मिलने के कारण हुई बच्चे की मौत पर एनसीपीसीआर ने की जांच की मांग

बिहार के एक सरकारी अस्पताल में तीन साल के बच्चे की मौत की खबरों को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने जांच कराने को कहा है. आयोग ने दोषी पाए जाने पर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है.

09:50 (IST)

नीतीश ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन जांच का निर्देश दिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप से जांच का निर्देश दिया है. एक बैठक में मुख्य सचिव के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ-साथ दवा, उपकरण, मास्क, पीपीई किट्स इत्यादि की उपलब्धता एवं आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की.

09:50 (IST)

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 64 हुई

बिहार के नवादा और बेगूसराय जिलों में शनिवार को कोरोना संक्रमण का दो-दो नये मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर अब 64 हो गयी है.