.

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Nov 2020, 11:33:15 AM (IST)

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

11:36 (IST)

रांची में 1492 एक्टिव कोरोना केस

राज्य में कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या में कमी आने से कई जिलों की स्थिति बेहतर हो गयी है. झारखंड में सबसे अधिक एक्टिव केस रांची में है. अभी रांची में 1492 एक्टिव केस हैं.

11:34 (IST)

पटना के पालीगंज में पूर्व मुखिया की हत्या

पटना के पालिगंज में पूर्व मुखिया की हत्या कर दी गयी है. बताया जाता है कि पूर्व मुखिया संजय वर्मा मार्निंगवाक पर घर से निकले थे, इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि संजय वर्मा जब मार्निंग वॉक के लिए घर से निकले तभी बाइक सवार हमलावरों ने उनका पीछा किया और मौका देखते ही उनको गोली मार दी. संजय वर्मा को गोली मारने के बाद सभी हमलावर बाइक से फरार हो गये. पुलिस मौके पर पहुंच गयी है.

07:07 (IST)

अडानी एंटरप्राइजेज ने झारखंड में वाणिज्यिक कोयला खदान के लिए लगाई सफल बोली

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने सरकार द्वारा रखी गई वाणिज्यिक खनन पट्टे की नीलामी में शनिवार को सफल बोली लगाकर एक कोल ब्लॉक को अपने नाम कर लिया है. यह ब्लॉक झारखंड का गोंडुलपारा कोयला खदान है.

नीलामी के छठे दिन इस खदान को शामिल किया गया, जिसमें 17.63 करोड़ टन कोयले का भंडारण है. नीलामी के छठे दिन कोयला मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि खदानों की इस ई-नीलामी में बोली लगाने वालों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई. अडानी ने इसके लिए 20 फीसदी से अधिक राजस्व की हिस्सेदारी पेश की थी. इससे सालाना 520.92 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा.

वाणिज्यिक खनन के लिए कोयला मंत्रालय द्वारा कुल 38 कोयला खदानों को नीलामी की प्रक्रिया में शामिल किया गया था. 23 खदानों के लिए 42 कंपनियों से 76 बोलियां लगाई गई हैं और बाकी बचे 15 खदानों के लिए कोई बोली नहीं लगी है. अब तक, बीते पांच दिनों में 17 खदानों के लिए सफल बोली लग चुकी है, जिन्हें हासिल करने वाले वेदांता लिमिटेड, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अडानी एंटरप्राइजेज जैसे समूह शामिल रहे हैं.

07:04 (IST)

बिहार में तिरहुत को छोड़कर सभी हिस्सों में महागठबंधन की राजग पर बढ़त

राजद, कांग्रेस और वाम दलों का महागठबंधन बिहार चुनाव में राज्य के अधिकांश हिस्सों में राजग से बढ़त बनाता दिख रहा है. आईएएनएस-सीवोटर बिहार एग्जिट पोल ने यह संभावना जताई है.

महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दल शामिल हैं, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड (जदयू), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हम और मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली वीआईपी शामिल है.