.

अमित शाह के किशनगंज दौरे को लेकर प्रशासन अलर्ट, की गई थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था

भारत नेपाल और बांग्लादेश सीमा से सटे बिहार के सीमावर्ती किशनगंज जिले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Sep 2022, 07:47:46 PM (IST)

Kishanganj:

भारत नेपाल और बांग्लादेश सीमा से सटे बिहार के सीमावर्ती किशनगंज जिले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. बता दें कि चौक चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती की जा चुकी है. दूसरी तरफ सेना के अधिकारियों ने भी श्री शाह के दौरे को लेकर मोर्चा संभाल लिया है. एमजीएम मेडिकल कॉलेज स्थित कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ उन स्थानों पर सुरक्षा में तैनात जवानों द्वारा आज मॉक ड्रिल किया गया, जहां-जहां श्री शाह जायेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सेना के अधिकारी स्वयं इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं. सुरक्षा में कहीं कोई चूक नहीं हो इसके लिए तमाम तैयारी की जा रही है.

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल के वरीय अधिकारी हेलीकॉप्टर से टेढ़ागाछ पहुंचे. हेलिकॉप्टर ने टेढ़ागाछ के हाईस्कूल मैदान में बने हेलीपैड पर लैंडिंग किया. सेना के अधिकारियों द्वारा सुरक्षा को लेकर मॉकड्रिल किया गया है. गौरतलब हो कि श्री शाह 24 सितंबर को फतेहपुर पहुंचने वाले हैं. सूत्रों की मानें तो स्टेट हैंगर से लेकर हर कार्यक्रम स्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी घेरा रहेगा. सीआरपीएफ के जवानों के साथ-साथ एसएसबी और बिहार पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे. सुरक्षा बल के जवानों द्वारा घेराबंदी की जा चुकी है.

तत्पश्चात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने अधिकारी एसएसबी कैंप फतेहपुर पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया. गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर एसएसबी भवन फतेहपुर को सजाया संवारा जा रहा है और सड़कों की साफ सफाई के साथ ही सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. बताते चलें कि आजादी के बाद पहली बार किसी गृहमंत्री का टेढ़ागाछ प्रखंड का दौरा है. इसको लेकर इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है. वहीं स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन के आलाअधिकारी दिन रात कैंप कर तैयारी में जुटे हैं. जगह-जगह सड़क और हेलीपैड के चारों ओर बैरीकेडिंग किया जा रहा है ताकि सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाया जा सके.