.

YouTuber मनीष कश्यप के समर्थन में उतरे अभिनेता सोनू सूद, Twitter पर हो गए ट्रोल

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर एनएसए लगाए जाने को अभिनेता सोनू सूद भी शायद नहीं पसंद कर रहे हैं. अब वह खुलकर मनीष कश्यप के पक्ष में उतर आए हैं.

12 Apr 2023, 04:44:44 PM (IST)

highlights

  • मनीष कश्यप के समर्थन में उतरे सोनू सूद
  • ट्वीटर पर मनीष कश्यप के समर्थन में किया ट्वीट
  • लोगों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

Patna:

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर एनएसए लगाए जाने को अभिनेता सोनू सूद भी शायद नहीं पसंद कर रहे हैं. अब वह खुलकर मनीष कश्यप के पक्ष में उतर आए हैं. उन्होंने मनीष कश्यप की तारीफ करते कहा कि मनीष कश्यप ने जो भी आवाज उठाई वह बिहार और देश के लिए उठा. सोनू सूद ने ट्वीट किया, 'जितना भी मैं मनीष कश्यप को जानता हूँ उसने हमेशा बिहार के लोगों के भले के लिए ही आवाज़ उठाई है. हो सकता है उस से कुछ गलती भी हुई हो. पर यह बात मैं यक़ीन से कह सकता हूँ कि वो देशहित के लिये ही लड़ा है. न्याय और क़ानून से ऊपर हमारे देश में कुछ नहीं. जो भी होगा सही ही होगा.'

सोनू सूद के ट्वीट करते ही ट्रोलर भी एक्टिव हो गए और सोनू सूद को नसीहतें देनें लगे. हालांकि, कुछ लोगों ने सोनू सूद को सही भी ठहराया. आप भी देकें लोगों ने सोनू सूद के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया किस प्रकार दी है.

क्या आप मनीष कश्यप की मुसलमान के प्रति इस नफरत को भी जानते हैं? क्या इसी तरह अपने अंदर का ज़हर उगलने को ' देशहित के लिये लड़ा है' कहते है? नीचे ट्वीट्स को पढ़ने के बाद, अगर आपको अभी भी उसे समर्थन करने का मन करता है क्योंकि उसने आपके इंटरव्यू लिए हैं, तो जरूर सपोर्ट करें। 🙏 pic.twitter.com/O4yionox3D

— Mohammed Zubair (@zoo_bear) April 12, 2023

 

मनीष कश्यप की लड़ाई कानून और सरकार से नहीं है , उसकी लड़ाई एक ऐसे इको सिस्टम से है जो हर तरीके से सबल और सक्षम है!
आज एक साधारण घर के बच्चे का कैरियर समाप्त करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है और समाज के सक्षम लोग मूकदर्शक बने हुए हैं।

— Ritesh Kashyap (@meriteshkashyap) April 11, 2023

 

Well said... आप हमेशा सच का साथ देते हैं। इसीलिए Icon हैं। NSA लगाना राजनीति से प्रेरित है।

— Gaurav Pandey (@gaurav5pandey) April 11, 2023

 

मुझे मालूम था आप भी संघ के ही मोहरे हो इसलिए आज तक कभी आपको फ़ॉलो नहीं किया देर सबेर एक संघी अपराधी का समर्थन कर के आपने साबित कर ही दिया ।

संघ के पैसों से ही कोविड के समय लोगों की मदद कर के आपको एक हीरो बनाया जा रहा था ताकि ज़रूरत पड़ने पर मोदी की कोई जगह ले सके ।

वैसे सुनने… pic.twitter.com/bSIJ1EvXVF

— King Yadav (@ImKingYadav) April 11, 2023

 

एक अपराधी का समर्थन करते हुऐ आपको शर्म नही आती ....?

मुसलमानों को गालियां देना , उनको मारना, मस्जिदों पर हमले की बात करना

देश में फेक न्यूज फैलाकर दंगे की साजिश रचना ये अपराध नही ??

शर्म करो @SonuSood pic.twitter.com/8zcVehXZna

— Alisha Khan (@Team__Alisha) April 11, 2023

 

तो ये है @SonuSood कि राष्ट्र भक्ति?
कितने बेशर्म हो सोनू भाई मुस्लिमों को मारने वाला, उसके लिए ऐसे विचार उगलने वाले के समर्थन में आप बस इसलिए कूद गए क्योंकि उसके साथ बिहार में आपको नया पार्टी बनाना था..
जिसका इंटरव्यू लिया गया था..

या पैसे की हेरा फेरी में आपका भी नाम है ? pic.twitter.com/25VrDHsP9w

— Er. Nitesh Kartiken (@laluwadi_Nitesh) April 12, 2023

 

अब आपका कोई न कोई अवॉर्ड कन्फर्म है. .तैयारी कीजिए @SonuSood जी. .आख़िर आपने अपना संघी चेहरा दिखा ही दिया !एक दंगाई. .हत्यारे और भारत के खिलाफ साजिश करने वाले का समर्थन करना इतना आसां थोड़ी है।

वैसे @bihar_police और @TelanganaDGP को आपके ऊपर भी जांच करने की जरूरत है कहीं आप भी!

— Pooja Mathur (@PoojaMathur01) April 11, 2023

 

ठीक से नहीं जानते हैं फिर तो आप। जिस देश को जुड़े रखने के लिए आप लाखों लोगों की मदद करते हैं, उसी देश में ये लोगों को आपस में लड़ने की पुरज़ोर कोशिश करता रहा है। सैकडो नफ़रत वीडियो मिल जाएगा इसका, देख लीजिए। ख़ुद को ऐसे लोगों से एसोसियेट कर के अपना और देश का नाम ख़राब कर रहे हैं…

— Bashshar Habibullah (@MuhajirHabibb) April 11, 2023

 

आपको यह ट्वीट डिलीट करना चाहिए।
जो व्यक्ति जानबूझकर दो राज्यो में नफरत फैला रहा हो.. झूठे वीडियो बनाकर अपलोड कर रहा हो वह देश के लिए हानिकारक है।

बुराई के खिलाफ.. सत्य के साथ रहो..
यही निवेदन।

— Sultan Bhutto سلطان بھٹو सुल्तान भुट्टो 🇮🇳 (@sultan_kgn) April 11, 2023

 

Sorry sor at this point i am strongly disagree with you.
मनीष कश्यप ने जिस स्तर का ज़हर उगला है एक ख़ास संप्रदाय के प्रति , उसकी जितनी निंदा कि जाये कम होगी!
उनका सारा काला चिट्ठा सामने है। बिना लाग लपेट की मैं असहमत हूँ आपसे ।

— मनोज यादव (Manoj Yadav) 🇮🇳 (@imanojyadav) April 12, 2023

 

पवन सिंह ने भी कह चुके हैं मनीष कश्यप को माफ करने की बात

बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप के बारे में भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह का मानना है कि उन्हें माफ कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि यूट्यूबर भी हमारे भाई हैं. कुछ अच्छा काम करते हैं कुछ गलत काम करते हैं. ऐसे लोगों से मेरी विनती है कि जिसे आप चाहते हो उसके लिए अच्छा न्यूज बनाओ, किसी को बदनाम मत करो. अपने काम से कमाओं और मेहनत की रोटी खाओ. पवन सिंह ने कहा कि एक कलाकार के नाते मैं सिर्फ यही कहूंगा कि हम सभी प्रेम से रहें, भोजपुरी भाषा का विकास हो. पवन सिंह ने कहा कि अगर कोई गलती कर देता है तो सिर्फ एक सॉरी बोल देने से कोई छोटा नहीं होता, माफी मांगी जा सकती है और माफी मांगने से सबकुछ ठीक हो सकता है तो माफी मांगी जा सकती है.

मनीष कश्यप पर लगाया गया है NSA

बता दें कि तमिलनाडु पुलिस द्वारा मनीष कश्यपर पर NSA लगाया गया है. NSA कानून के किताब का ऐसा अधिनियम है जिसमें बेल नहीं होती. या तो आरोपी आरोप मुक्त होता है या फिर दूसरे केसों में बेल होने के बाद भी जेल में रहता है. NSA किसी पर समय के मुताबिक लगाया जाता है. ये समय 3 माह से लेकर 12 माह तक के लिए होता है. यानि कम से कम 3 माह और अधिकतम 12 माह तक के लिए किसी ऐसे व्यक्ति पर लगाया जा सकता है, जिसे सुरक्षा एजेंसियां ये समझे कि उससे देश को खतरा है. हालांकि, हाईकोर्ट के समक्ष अपील करने पर हाईकोर्ट आरोपी को आरोप मुक्त कर सकता है. कुल मिलाकर NSA के आरोपी को बेल नहीं मिलती.