.

Explosion in Shivakasi: धमाके में उड़ा घर, दो लोगों की मौत; पटाखे बनाते समय हादसा

Explosion in Shivakasi, Tamil Nadu : तमिलनाडु के विरुधुनगर ( Virudhunagar  ) में बड़ा धमाका हुआ है. ये धमाका विरुधुनगर के शिवकाशी में हुआ है, जहां एक पटाखा बनाने की यूनिट में धमाका हो गया. इस धमाके में यूनिट की बिल्डिंग पूरी तरह से उड़ गई और दो लोगों की मौते पर ही मौत हो गई. इस धमाके के बाद...

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Apr 2023, 07:23:10 PM (IST)

highlights

  • तमिलनाडु के शिवकाशी में भयानक धमाका
  • पटाखा बनाने वाली यूनिट में धमाका
  • हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत

नई दिल्ली:

Explosion in Shivakasi, Tamil Nadu : तमिलनाडु के विरुधुनगर ( Virudhunagar  ) में बड़ा धमाका हुआ है. ये धमाका विरुधुनगर के शिवकासी में हुआ है, जहां एक पटाखा बनाने की यूनिट में धमाका हो गया. इस धमाके में यूनिट की बिल्डिंग पूरी तरह से उड़ गई और दो लोगों की मौते पर ही मौत हो गई. इस धमाके के बाद पूरे इलाके में लोग दहशत में भर गए. धमाके में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जो लोग धमाके की चपेट में सीधे तौर पर आए, उनके चीथड़े उड़ गए.

शिवकासी में हुआ धमाका

जानकारी के मुताबिक, विरुधुनगर जिले के शिवकासी में ये धमाका हुआ है. शिवकासी को भारत का 70 फीसदी पटाखा उत्पादन करने के लिए जाना जाता है. यही नहीं, देश के कुल डेयरी प्रोडक्ट में से 30 फीसदी डेयरी प्रोडक्ट का भी उत्पादन इस इलाके में होता है. तकरीबन हर साल शिवकासी में पटाखा फैक्ट्रियों में हादसे की खबरें आती रही हैं, लेकिन इन पर स्थाई तौर पर रोक नहीं लगाया जा सका है.