.

T20 World Cup 2022: कौन होगा बुमराह का रिप्लेसमेंट? सामने आए ये नाम !

भारत को एक बड़ा झटका लगा है. भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. 

29 Sep 2022, 05:29:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं. भारत (India) इस वक्त साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने शानदार तरीके से दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से मात दे दी. लेकिन इसी बीच भारत को एक बड़ा झटका लगा है. भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. 

पीठ में चोट के चलते बाहर हुए बुमराह
आपको बता दें कि कमर में तकलीफ के चलते जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहला टी-20 मैच नहीं खेले थे और अब बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर है और वो क्रिकेट से करीब 6 हफ्ते तक दूर रह सकते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है. हालांकि अभी बीसीसीआई (BCCI) का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup 2022 : इस महिला क्रिकेटर ने लिए हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट!

ये खिलाड़ी ले सकते हैं बुमराह की जगह
टीम इंडिया में बुमराह का ना होना विश्व कप में भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. ऐसे में उन नामों पर चर्चा होने लगी है जो विश्व कप में बुमराह की जगह भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं. 

मोहम्मद शमी: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विश्व कप स्क्वाड के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. ऐसे में मोहम्मद शमी का नाम रिप्लेसमेंट में सबसे ऊपर आ रहा है. आपको बता दें कि शमी हाल ही में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे जिसके कारण वो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिए गए. अब मोहम्मद शमी की कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है और ऐसा माना जा रहा है कि वो टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे.

दीपक चाहर: टी-20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी के अलावा दीपक चाहर भी तेज गेंदबाज के रूप में शामिल हैं. बुमराह की जगह दीपक चाहर को 15 खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया जा सकता है. दीपक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर दो बहुमुल्य विकेट अपने नाम किए थे.

मोहम्मद सिराज: दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के अलावा बुमराह की रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज का नाम भी सामने आ रहा है. सिराज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए खेलते हैं और हाल ही में उन्होंने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर टी-20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है.