.

INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तय हुई प्लेइंग इलेवन, ये होंगे 11 खिलाड़ी!

Team India Playing 11 in INDvsPAK : टीम इंडिया का मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में केवल 2 दिन बाकी हैं.

21 Oct 2022, 10:52:35 AM (IST)

highlights

  • भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को होना है
  • मोहम्मद शमी प्लेइंग 11 में रहेंगे शामिल
  • पंत की जगह हो सकते हैं कार्तिक

नई दिल्ली:

Team India Playing 11 in INDvsPAK : टीम इंडिया का मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में केवल 2 दिन बाकी हैं. 23 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगा. उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय टीम बिना किसी दबाव के मैच खेलेगी और पाकिस्तान को जबरदस्त मात देगी. टीम इंडिया के लिए यह पहला मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि जिस तरीके से टीम इंडिया के अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो आत्मविश्वास अगर टीम को मिल जाता है तो फिर भारतीय टीम बहुत आगे निकल कर जाती है. आज हम आपको बताते हैं उन 11 खिलाड़ियों के बारे में जो लगभग प्लेइंग इलेवन में शामिल होने को तैयार हैं.

ये होंगे टॉप 4 प्लेयर्स

सबसे पहले बात करते हैं ओपनर की. ओपनर के तौर पर टीम इंडिया के पास कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल शामिल हैं. दोनों ही जबरदस्त फॉर्म में हैं और दोनों ही बड़े खिलाड़ी हैं. बड़े मैचों को किस तरीके से जीता जाता है यह इनको आता है. तीसरे नंबर पर आएंगे किंग कोहली यानी विराट कोहली. विराट कोहली का बल्ला पिछले कुछ सालों से नहीं चल रहा था लेकिन एक-दो महीने की बात करें तो विराट का रंग अलग ही नजर आ रहा है. लग रहा है कि पुराना विराट कोहली लौट आया है. नंबर चार पर रहेंगे टीम इंडिया के डिविलियर्स यानी सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव के ऊपर जिम्मेदारी ज्यादा है क्योंकि नंबर 4 की पोजीशन ऐसी है जहां पर मैच बनता और बिगड़ता है.

ऑलराउंडरर्स की सूची में ये हो सकते हैं शामिल

टॉप बल्लेबाजों के बाद बात आती है ऑलराउंडरर्स की. ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया के पास हार्दिक पांड्या से अच्छा विकल्प इस समय कोई भी मौजूद नहीं है. हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2022 के बाद से जादू सा टीम इंडिया में बिखेरा है. हार्दिक पांड्या को साथ मिलेगा दूसरे ऑलराउंडर अक्षर पटेल का. अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ हुई सीरीज में अच्छा खासा कमाल करके दिखाया था. साथ में मैन ऑफ द सीरीज भी रहे थे तो ऐसे में अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग 11 में बनती हुई नजर आ रही है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा रहेंगे.

तेज गेंदबाजी पर रहेगी सभी की नजर

ऑलराउंडर की बाद बात आती है तेज गेंदबाजी की. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी का नाम अब शामिल हो गया है क्योंकि उन्होंने जिस तरीके से पहले वॉर्मअप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 1 ओवर में ही धमाल मचा दिया, उसको देखकर तो यही लगता है कि मोहम्मद शमी को बाहर नहीं किया जा सकता. शमी का साथ देंगे भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह. 

स्पिनर के तौर पर युज़वेंद्र चहल हो सकते हैं शामिल

वही बात करें स्पिनर की तो युज़वेंद्र चहल के हाथ स्पिन डिपार्टमेंट की कमान होगी. उम्मीद करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया के तेज पिचों पर अपनी कलाई के जरिए चहल पर विपक्षी बल्लेबाजों को ध्वस्त कर देंगे.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (c), के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (wk), अक्षर पटेल, युज़वेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.