.

IND Vs PAK: टीम इंडिया की जीत पर राजनेताओं की बधाई, जानें किसने क्या बोला

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए थे और भारत को 160 रन का टारगेट दिया था. पाकिस्तान की तरफ से शानदार पारी खेली और भारतीय टीम पर दबाव बनाया.

Sports Desk
| Edited By :
23 Oct 2022, 07:01:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज भारत और पाकिस्तान का एक बार फिर हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिला. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी और पिछले हार का बदला लिया. इस मुकाबले में जीत के हीरो विराट कोहली रहे. एक समय में जब टीम इंडिया बुरी तरह से मुकाबले में पिछड़ रही थी तब विराट कोहली ने टीम को संभाला और जीत दिलाई. टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने अपनी सबसे अच्छी पारी खेली. उन्होंने 53 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेली और अंत टिके रहे और भारत को आखिरी ओवर में  जीत दिलाई. टीम इंडिया के इस जीत पर भारत के ग्रृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंद ने बधाई दी है.

A perfect way to start the T20 World Cup…Deepawali begins :)

What a cracking innings by @imVkohli.

Congratulations to the entire team. #ICCT20WorldCup2022

— Amit Shah (@AmitShah) October 23, 2022

ऐसा रहा मुकाबला

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान बाबर आजम बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. वहीं पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान भी 4 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन फिर इफ्तार अहमद और मसूद ने पारी को संभाला. मसूद की 52 और इफ्तार की 51 रनों की पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम 159 रन बनाने में कामयाब रही. 

160 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत काफी खराब रही. रोहित शर्मा और केएल राहुल 4 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव ने भी 15 रनों के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच अच्छी साझेदारी हुई.  हार्दिक 40 रन बनाकर आउट हुई. विराट कोहली दूसरे छोर पर टिके रहे और टीम की जीत दिलाई.