.

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की रिंग में कविता ने की सलवार-सूट पहनकर फाइट, वीडियो वायरल

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई रेसलिंग की रिंग में जब पहली बार एक भारतीय महिला पहलवान सूट सलवार पहनकर रिंग में उतरी तो दर्शक उन्हें देखते रह गए।

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Sep 2017, 11:42:38 AM (IST)

नई दिल्ली:

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई रेसलिंग की रिंग में जब पहली बार एक भारतीय महिला पहलवान सूट सलवार पहनकर रिंग में उतरी तो दर्शक उन्हें देखते रह गए। 34 वर्षीय भारतीय महिला पहलवान कविता देवी न्यूजीलैंड की रेसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ने के लिए उतरीं।

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कविता देवी की फाइट का पहला वीडियो रिलीज किया। सूट-सलवार में रिंग में उतरी कविता ने न्यूजीलैंड की पहलवान की बुरी तरह से हालात खराब कर दी।

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में अक्‍सर विदेशी पहलवानों को ही लड़ते देखने वाले दर्शकों के लिए यह शानदार मौका था, जब इस रिंग में उन्‍हें पहली भारतीय पहलवान नजर आई।

आपको बता दें कि इस रिंग में उतरीं कविता देवी द ग्रेट खली की छात्र हैं। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने 14 जुलाई से शुरु हुए 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के वीडियो रिकॉर्ड किए थे जिन्हें अब धीरे-धीरे यूट्यूब पर डाल जा रहा है।

इस मैच के पहले ही राउंड में कविता देवी हारकर बाहर हो गई थीं लेकिन वे इस रिंग में उतरने वाली पहली भारतीय महिला जरूर बन गई हैं। उनका मुकाबला 32 विमेन के इस एलिमिनेशन टूर्नामेंट में डकोटा काई के साथ हुआ था।

और पढ़ेंः धोनी वर्ल्ड कप- 2019 में खेलेंगे या नहीं, रवि शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान

इस टूर्नामेंट का आयोजन डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई की ग्रेटेस्ट विमेन रेसलर्स में से एक रहीं डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई हॉल ऑफ फेमर 'मे यंग' की याद में किया गया था। यह एक एलिमिनेशन टूर्नामेंट हैं जिसमें दुनिया के कई देशों से टॉप महिला रैसलर्स ने हिस्सा लिया था।

कविता देवी के मुकाबले की बात करें तो रिंग में लड़ाई के दौरान कविता और डकोटा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन इस हार्ड हिटिंग कॉन्टेस्ट में डकोटा की स्पीड और ताकत के सामने कविता ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं।