Advertisment

World Wrestling Championship: फाइनल में पहुंचे दीपक पूनिया, इतिहास रचने से महज एक कदम दूर

दीपक यदि फाइनल मुकाबला जीत जाते हैं तो वह विश्व चैम्पियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
World Wrestling Championship: फाइनल में पहुंचे दीपक पूनिया, इतिहास रचने से महज एक कदम दूर

पहलवान दीपक पूनिया, image courtesy: Media_SAI/ Twitter

भारत के युवा पहलवान दीपक पुनिया ने शनिवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. दीपक ने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टेफन सेइचमुथ को 8-2 से मात दे फाइनल में जगह बनाई. दीपक के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका है. फाइनल में उनका सामना ईरान के हसन याजदानिचाराटी से होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज, यहां देखें पूरी टीम

Advertisment

दीपक यदि फाइनल मुकाबला जीत जाते हैं तो वह विश्व चैम्पियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने 2010 में मॉस्को में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. दीपक पहले ही ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेगा इंग्लैंड का ये धांसू ऑलराउंडर, केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किए जाने पर कही बड़ी बात

दोनों पहलवानों के बीच पहला राउंड काफी कड़ा रहा. दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया. लेकिन अपने दूसरे राउंड में हमेशा से अच्छा करने वाले दीपक ने यहां टेकडाउन से लगातार अंक ले फाइनल में प्रवेश किया. दीपक ने हाल ही में जूनियर विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम किया था.

Advertisment

Source : आईएएनएस

Sports News World wrestling championship Wrestling News tokyo-olympics Tokyo 2020 Olympics deepak punia World Wrestling Championship 2019 WRESTLING
Advertisment
Advertisment