.

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच ने 21वां ग्रैंड स्लैम जीता, किर्गियोस का सपना टूटा

Wimbledon 2022 : सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रविवार को 21वां ग्रैंड स्लैम जीत लिया है. नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराकर 7वीं बार विम्बलडन खिताब पर अपना कब्जा जमाए रखा.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jul 2022, 10:23:36 PM (IST)

नई दिल्ली:

Wimbledon 2022 : सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रविवार को 21वां ग्रैंड स्लैम जीत लिया है. नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराकर 7वीं बार विम्बलडन खिताब पर अपना कब्जा जमाए रखा. रिकॉर्ड 32वां ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे जोकोविच ने मेंस सिंगल वर्ग के फाइनल में निक किर्गियोस को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (3) से पराजित कर दिया. सेमीफाइनल में राफेल नडाल के चोटिल होने की वजह से किर्गियोस को वॉकओवर मिल गया था. किर्गियोस ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला.

यह भी पढ़ें : जयपुर में गंगा जमुनी तहजीब की दिखी मिशाल

फाइनल में पहली बार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) विम्बलडन में एक-दूसरे से भिड़े. इससे पहले किर्गियोस और जोकोविच दो बार आमने-सामने आए थे, लेकिन किर्गियोस ने दोनों बार जीत हासिल की थी. हालांकि, अब नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन में 96 में 86 मैच जीत लिया है.

यह भी पढ़ें :दिल्ली : दो पत्नियों ने 3 साल की साजिश के बाद की पति की हत्या

आपको बता दें कि नोवाक जोकोविच अब विम्बलडन में लगातार 28 मैच जीत चुके हैं. जोकोविच ने अपने 32वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने के साथ ही रोजर फेडरर (31) के सर्वाधिक फाइनल खेलने के रिकॉर्ड को भी तोड़ा. सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अब अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के 22 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं.