.

Vinesh Phogat को रेसलिंग फेडरेशन ने किया सस्पेंड..

विनेश फोगाट अपने दुनिया में मायूस हैं. उन्होंने अपनी बात कॉलम के जरिए सभी के सामने जाहिर की हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Aug 2021, 03:48:02 PM (IST)

highlights

  • रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को स्टार रेसलर विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है
  • विनेश के अलावा सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया है

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलिंपिक-2020 के शुरू होने से पहले भारत की तरफ से पदक के दावेदारों की सूची में महिला कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट का नाम भी था. लेकिन ये खिलाड़ी अपने दूसरे ओलिंपिक में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकीं और ओलिंपिक से खाली हाथ लौटीं. टोक्यो से लौटने के बाद उनकी जिंदगी मानो शांत सी हो गई है. आपको बताते चलें कि भारत ने इस बार ओलिंपिक में सात पदक अपने नाम किए और ये खेलों के महाकुंभ में सबसे अच्छा प्रदर्शन है. जहां चारो तरफ पदक विजेताओं का सम्मान हो रहा है वहीं विनेश फोगाट अपने दुनिया में मायूस हैं. उन्होंने अपनी बात कॉलम के जरिए सभी के सामने जाहिर की हैं. जिसमें बताया कि वो इस समय पूरी तरह से टूटा हुआ महसूस कर रही हैं

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरा वाला Vivo Y53s 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

आगे विनेश लिखती हैं कि वो बाहर की दुनिया से बहुत परेशान हैं. एक पदक नहीं आया इसके बाद उनकी दुनिया सी खत्म हो गई और लोग जो चाहे वो उनके बारे में लिख रहे हैं. विनेश के अनुसार मुझे ऐसा लगता है कि मैं सपने में सो रही हूं और कभी कुछ शुरू नहीं हुआ. मैं निशब्द हूं. मुझे नहीं पता की जीवन में क्या हो रहा है. पिछले एक सप्ताह से मेरे अंदर काफी कुछ चल रहा है. ये दो दिल, दो दिमाग की कहानी है. मैंने कुश्ती के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया. और अब समय है कि मैं सब कुछ छोड़ दूं. लेकिन दूसरी तरफ सोचती हूं कि अगर मैं छोड़ देती हूं और मैं लड़ती नहीं हूं तो ये मेरे लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें: Realme Watch 2 Pro: दमदार बैटरी के साथ मजबूत डिवाइस

इस समय मैं अपने परिवार पर ध्यान देना चाहती हूं. लेकिन बाहर हर कोई मुझसे ऐसा व्यवहार कर रहा है कि मैं मरी हुई चीज हूं. वो कुछ भी लिख रहे हैं. मैं जानती हूं कि भारत में आप जितनी तेजी से चढ़ते हो उतनी तेजी से आप गिरते हो. एक इंसान को नॉर्मल होने दीजिए. आपके साथी खिलाड़ी ये नहीं पूछते हैं कि क्या गलत हुआ. वो ये बताते हैं कि मैंने क्या गलत किया.

आपको बताते चलें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को स्टार रेसलर विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. उनपर टोक्यो ओलिंपिक के दौरान अनुशासनहीनता का आरोप लगाया गया है. विनेश के अलावा सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया है. दोनों ही रेसलर टोक्यो ओलिंपिक में खास कमाल नहीं कर पाईं थी.