.

Tokyo Olympics: क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का बेहतरीन मौका है. पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. जिनका महिला एकल मुकाबला चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग (Tai Tzu-ying) से होगा.

Sports Desk
| Edited By :
31 Jul 2021, 07:24:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का बेहतरीन मौका है. पीवी सिंधु सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी. जिनका महिला एकल मुकाबला चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग (Tai Tzu-ying) से होगा. सिंधु मेडल से महज एक जीत दूर रह गई हैं. तीरंदाज अतनु दास गोल्ड मेडल मैच तक पहुंचने के लिए दम लगाएंगे. बॉक्सर पूजा रानी क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतते ही पदक पक्का कर लेंगी. मुक्केबाज अमित पंघल भी रिंग में उतरेंगे. आज महिला की चक्का फेंक प्रतियोगिता में सीमा पूनिया (Seema Punia) भी नजर आएंगी.

14:49 (IST)

बैडमिंटन

दोपहर बाद 3:20 बजे: महिला एकल सेमीफाइनल पीवी सिंधु बनाम ताइ जू यिंग (चीनी ताइपे)

14:38 (IST)

सेलिंग में वरुण ठक्कर और गणपति की भारतीय जोड़ी के अभियान का अंत हो गया है. पुरुषों की स्किफ 49er में 12 रेस पूरी होने के बाद वरुण ठक्कर और गणपति की जोड़ी 17वें स्थान पर रही. टॉप -10 में रहने वाली जोड़ी ही मेडल के लिए क्वालिफाई करती है.

10:47 (IST)

हॉकी में टीम इंडिया की शानदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराया

 

10:09 (IST)

हॉकी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोरदार टक्कर

09:31 (IST)

भारत की महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बढ़त बना ली है. उसने मैच में दूसरा गोल दागा है. ये गोल दूसरे क्वार्टर में आया. 17वें मिनट में वंदना कटारिया ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. इस गोल के साथ भारत 2-1 से आगे हो गया है.

08:21 (IST)

डिस्कस थ्रो में भारत की बढ़ी उम्मीद, कमलप्रीत कौर ने फाइनल में बनाई जगह

07:34 (IST)

तीरंदाज अतनु दास का मुकाबला जारी

07:11 (IST)

डिस्कस थ्रो में ग्रुप ए का क्वालिफिकेशन राउंड खत्म हो गया है. इसमें भारत की सीमा पूनिया छठे स्थान पर रहीं. उनका थ्रो 60.57 मीटर का रहा. पहले स्थान पर क्रोएशिया की सांद्रा परकोविक हैं. उनका थ्रो 63.75 मीटर का था.

07:11 (IST)

भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ओलंपिक में आज से अपना अभियान शुरु करेंगे. यह मुकाबला सुबह 7.30 बजे शुरू होगा. 

07:11 (IST)

आज सिंधु के अलावा सबकी निगाहें पूजा रानी पर भी हैं. पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में जीतने के इरादे से उतरेंगी. पूजा का मुकाबला रियो ओलंपिक की ब्रोंज मेडल विजेता चीनी बॉक्सर ली क्यू से है. यह मुकाबला दोपहर 3.36 बजे से शुरू होगा. 

07:10 (IST)

पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताइ जू यिंग से मुलाबला है. यह मैच दोपहर 3.20 पर शुरू होगा. अगर सिंधु ये मैच जीतती हैं तो वे फाइनल में पहुंच जाएंगी और मेडल पक्का हो जाएगा. इससे पहले सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को मात दी.