.

प्रो कबड्डी लीग: इंटर जोन में गुजरात ने बाजी पलट बेंगलुरू को 27-24 से दी मात

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम 10 मिनटों में गुजरात ने बेंगलूरु को मात दे दी।

IANS
| Edited By :
15 Aug 2017, 11:54:57 PM (IST)

अहमदाबाद:

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम 10 मिनटों में गुजरात ने बेंगलूरु को मात दे दी। फॉर्म में आए अपने डिफेंडरों और रेडरों के दम पर प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शामिल हुई नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बेंगलुरू को मंगलवार को खेले गए इंटर जोन मैच में 27-24 से हराकर साबित कर दिया कि वह किसी भी टीम के लिए खिताबी जीत को आसान नहीं बनने देगी।

गुजरात के लिए भले ही इस मैच की शुरुआत खराब रही हो, लेकिन अंतिम 10 मिनटों में उसने जैसी पकड़ हासिल की है, उससे साफ साबित होती है कि वह अपने ही जोन की ही नहीं, बल्कि दूसरी जोन की टीमों पर भारी पड़ सकती है।

कप्तान रोहित के दम पर पहले हाफ में अपना अच्छा खेल जारी रखते हुए बेंगलुरू बुल्स ने सीजन-5 में शामिल हुई नई और दमदार टीम गुजरात के खिलाफ बढ़त बनाने में सफलता हासिल की।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग: बेंगलुरू बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को 31-25 से दी पटकनी

अच्छी रेडिंग और डिफेंस के बलबूते पर बेंगलुरू ने गुजरात पर एक समय में 11-6 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी। इस बढ़त को बरकरार रखते हुए बेंगलुरू ने पहले हाफ तक गुजरात पर पकड़ मजबूत बनाई और स्कोर 14-9 किया। रोहित ने पहले हाफ तक बेंगलुरू के लिए पांच रेड अंक हासिल कर लिए थे।

एक बार गुजरात को ऑल आउट करते हुए बेंगलुरू ने अब मैच पर अपना शिकंजा अच्छा कस लिया था। इसके अलावा प्रतिद्वंद्वी टीम पर रोहित का आक्रामता जारी थी।

दूसरे हाफ में भी खेल पर अपनी अच्छी पकड़ बनाते हुए अच्छे डिफेंस और रेडिंग के बलबूते पर बेंगलुरू ने गुजरात को 19-10 से पीछे किया।

बेंगलुरू की रेडिंग का नेतृत्व जहां एक ओर कप्तान रोहित कर रहे थे, वहीं डिफेंस की अगुवाई की जिम्मेदारी कुलदीप ने संभाली हुई थी। उनकी पकड़ से रेड करने आए गुजरात के किसी भी खिलाड़ी का बचकर जाना लगभग असंभव था।

इस बीच, अचानक फॉर्म में आई गुजरात ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच की बाजी पलटते हुए महेंद्र राजपूत की रेडिंग के दम पर बेंगलुरू के स्कोर की बराबरी की। परवेश बेंसवाल के स्थान पर मैट में आए महेंद्र ने अच्छी रेड मारते हुए स्कोर 18-20 कर दिया। इसके बाद अपने डिफेंस को मजबूत कर नई टीम गुजरात ने बेंगलुरू पर 23-21 से बढ़त हासिल की।

गुजरात ने इसके बाद अपने खेल को कमजोर नहीं पड़ने दिया और बेंगलुरू को 27-24 से मात दी।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग: पहले मुकाबले में पुनेरी पल्टन ने बंगाल को 34-17 से दी मात