.

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍डकप: भारत के जीतू राय ने जीता गोल्‍ड मेडल, अमनप्रीत को मिला सिल्‍वर

प्रतियोगिता की व्‍यक्तिगत चैंपियनशिप में यह भारत का पहला गोल्‍ड है। वहीं इस इवेंट का सिल्‍वर मेडल अमनप्रीत सिंह ने हासिल किया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Mar 2017, 07:08:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के मशहूर शूटर जीतू राय ने बुधवार को गोल्‍ड मेडल जीता। दिल्‍ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में जीतू राय 50 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में यह मेडल अपने नाम करने में कामयाब रहे।

प्रतियोगिता की व्‍यक्तिगत चैंपियनशिप में यह भारत का पहला गोल्‍ड है। वहीं इस इवेंट का सिल्‍वर मेडल अमनप्रीत सिंह ने हासिल किया है।

इससे पहले जीतू राय ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया था। इसमें 10 मीटर एयर राइफल जापान के मैटसुडा पहले स्थान पर रहे, जिसके बाद सिल्वर वियतमान के हॉन्ग को मिला और ब्रॉन्ज मेडल भारत के जीतू राय के हिस्से आया।

ये भी पढ़ें, आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्‍ड कप: 10 मीटर एयर राइफल में जीतू राय ने दिलाया भारत को कांस्य पदक

I am happy I performed well. I felt proud to see the Indian flag rise: Amanpreet Singh,ISSF World Cup silver medal winner,50m pistol event. pic.twitter.com/g4vXZV6oa1

— ANI (@ANI_news) March 1, 2017

गोल्ड मेडल जीतने के बाद जीतू राय ने कहा मेरी तैयार बहुत अच्छी थी। मैं ध्यान हमेशा से अपनी तकनीकी और परर्फोमेंस पर था। वहीं अमनप्रीत ने कहा मुझे खुशी है कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।

और पढ़ें: परवेज रसूल ने राष्ट्रगान विवाद पर अपना पक्ष रखा

इसके साथ ही जीतू राय ने अपनी हमवतन खिलाड़ी हिना सिद्धू के साथ मिलकर 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम किया था।