.

ISSF Shooting: एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने भी जीता स्वर्ण पदक

20 वर्षीय एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में 250.8 स्कोर के साथ स्वर्ण जीता.

21 Nov 2019, 06:42:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

चीन के पुतियान में जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप फाइनल में भारत की एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने भी गोल्ड मेडल जीत लिए हैं. महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में भारत की एलावेनिल वेलारिवन ने 250.8 के शानदार स्कोर के साथ स्वर्ण जीता. बताते चलें कि अंजुम मोदगिल और चंदेला शुरुआत में ही बाहर हो गई. खास बात ये है कि इस साल हुई महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व कप में भारत के निशानेबाजों ने कुल 5 में से 4 स्वर्ण पदक जीत चुके हैं.

ये भी पढ़ें- हॉकी की भारी गेंद जैसी लगती है गुलाबी गेंद, फील्डिंग में चुनौती के लिये तैयार: विराट कोहली

इससे पहले, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 17 वर्षीय मनु फाइनल राउंड में 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं. इसके साथ ही मनु आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं हैं. इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में यशस्विनी सिंह देसवाल 158.8 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रहीं.

ये भी पढ़ें- भारत और बांग्लादेश खेलेंगे इतिहास का 12वां डे-नाइट टेस्ट मैच, यहां देखें सभी आंकड़ें

पुरुष वर्ग में दिव्यांश ने 250.1 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया. दिव्यांश पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं. पुरुष वर्ग के 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया. लेकिन वे पोडियम हासिल करने से चूक गए और उन्हें क्रमश : पांचवें और छठे स्थान से संतोष करना पड़ा.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)