.

देश के लिए मेडल जीतने वाली भारतीय एथलीट को विदेश में मांगनी पड़ी भीख, खेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

आपको बता दे कि इंग्लैंड के अखबार मेल टुडे में छपी खबर के मुताबिक भारतीय पैरा-एथलीट को बर्लिन में भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि सरकार द्वारा सहायता राशि उसके पास नहीं पहुंच पाई थी।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Jul 2017, 12:08:21 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय पैरा-एथलीट कंचनमाला पांडे केस में खेल मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दे कि इंग्लैंड के अखबार मेल टुडे में छपी खबर के मुताबिक भारतीय पैरा-एथलीट को बर्लिन में भीख मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि सरकार द्वारा सहायता राशि उसके पास नहीं पहुंच पाई थी।

कंचनमाला पांडे बर्लिन में पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गई थीं। आरोप है कि यहां कंचनमाला के पास कोई पैसा नहीं था। जिसके चलते उन्हें भीग मांगने को मजबूर होना पड़ा।

खेल मंत्री विजय गोयल को जब मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जिम्मेदारी बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीयूष गोयल ने कहा कि वह जानकारी ले रहें है कि परेशानी कहां हुई?.हमने पीसीआई को फंड दे दिया था।

भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ट्विटर पर इस घटना की आलोचना की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री विजय गोयल से हस्तक्षेप करने की भी मांग की। आपको बता दे कि कंचनमाला ने इस चैंपियनशिप में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। इसके साथ ही उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया।

This is UNACCEPTABLE. People must be held accountable. @VijayGoelBJP @narendramodi https://t.co/dBIrey8TYR

— Abhinav Bindra (@Abhinav_Bindra) July 12, 2017