.

किसान आंदोलन पर बबीता और बहन विनेश फोगाट की हुई ट्विटर पर भिड़ंत

देश में चल रहे किसान आंदोलन का खेल के कुछ दिग्गजों ने समर्थन किया तो दूसरी ओर भारत की महिला रेसलर बबीता फोगाट और उनकी चचेरी बहन विनेश फोगाट आमने-सामने हो गई हैं

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Dec 2020, 06:20:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

Farmer Protest: देशभर में किसान आंदोलन तेजी से बढ़ता जा रहा है और इसके समर्थन में बॉलीवुड से लेकर बड़ी हस्तियां देश और विदेश दोनों से सामने आ रही. वहीं खेल के कुछ दिग्गजों ने भी आंदोलन का समर्थन किया तो दूसरी ओर भारत की महिला रेसलर बबीता फोगाट और उनकी चचेरी बहन विनेश फोगाट आमने-सामने हो गई हैं. किसान अंदोलन के चलते भारी तादत में किसनों से दिल्ली के बॉर्डर को जाम कर रखा है. दरअसल, बबीता फोगाट ने किसान आंदोलन को टुकड़े-टुकड़े गैंग के जरिए हाइजैक करने और बाद में एसवाईएल यानी (SYL) को लेकर पंजाब पर ताना मारा. जिसके बाद उनकी बहन विनेश फोगाट ने साफ साफ शब्दों में करारा जवाब दिया.

SYL हरियाणा की जीवन रेखा है इसलिए पंजाब से अपील करती हूं हरियाणा के किसानों को उनके हिस्से का पानी जरूर दे।हरियाणा के किसान हितों का पंजाब को जरूर सोचना चाहिए।#सतलुज का फालतु #पानी कहीं भी जाये पर हरियाणा के किसान को नही देना ये कौन सी समझदारी है।#SYL_हरियाणा_के_किसानों_का_हक_है

— Babita Phogat (@BabitaPhogat) December 14, 2020

बता दें कि देश भर में किसान का आंदोलन चल रहा है  जिसमें महिला विकास निगम की चेयरमैन बबीता फोगाट ने ट्वीट करते हुए किसान आंदोलन पर तंज कसा था. जैसा कि आप ट्विटर में देख सकते हैं कि बबीता ने लिखा था कि किसान वापस लौट आएं क्योंकि पीएम मोदी कभी किसानों का हक नहीं मरने देंगे. कांग्रेसी और वामपंथी लोग किसान का भला कभी नहीं कर सकते. इसके जवाब में उनका बहन ने विनेश ने अपना राय रखी.

एक खिलाड़ी हमेशा एक खिलाड़ी ही रहता है चाहे वो किसी भी फ़ील्ड में चला जाए.. मेरा खिलाड़ियों, विशेषकर हरियाणा के खिलाड़ियों से अनुरोध है.. राजनीति करना अच्छी बात है, लेकिन जैसा कि आपने अपने खेल से देश, प्रदेश, समाज और अपने परिवार का नाम हमेशा ऊंचा किया है.. (1/2)

— Vinesh Phogat (@Phogat_Vinesh) December 15, 2020

जानकारी के लिए बता दें कि गोल्डकोस्ट राष्ट्रंडल खेलों के बाद बबीता फोगाट ने अपने करियर में बदलाव का विचार बनाया. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को देखते हुए बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस में सब-इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़ दी. बबीता ने साल 2019 अगस्त में भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया लेकिन अक्टूबर 2019 में हुए हरियाणा विधान सभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. खैर, अब देखना होगा कि किसान आंदोलन को लेकर दोनों बहनों में बहस कहां तक जाती है.