.

इंगलैंड फुटबाल टीम के पूर्व कप्‍तान डेविड बैकहम पर भारी भरकम जुर्माना, छह माह तक नहीं कर सकेंगे ये काम

एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले साल लंदन के वेस्ट एंड में गाड़ी चलाते हुए 43 साल के बैकहम को फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा था.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 May 2019, 09:58:17 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान डेविड बैकहम को गाड़ी चलाने से छह माह के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. उन्‍होंने गाड़ी चलाते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना स्वीकार किया है. बैकहम को तब आरोपी बनाया गया था, जब एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले साल लंदन के वेस्ट एंड में गाड़ी चलाते हुए 43 साल के बैकहम को फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा था.

पुलिस की पूछताछ में बैकहम ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया था. बैकहम का कहना था कि 21 नवंबर को ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर अपनी 2018 बेंटले चलाते हुए वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे. बीबीसी की खबर के अनुसार, दक्षिण पश्चिम लंदन की ब्रोम्ले मजिस्ट्रेट अदालत को बताया गया कि बैकहम को वेस्ट एंड में ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर गाड़ी चलाते हुए घुटने के पास हाथ में किसी उपकरण को चलाते हुए देखा गया.

इसके अलावा बैकहम पर 750 पौंड का जुर्माना भी लगाया गया और उन्हें सात दिन के भीतर मामले की लागत के तौर पर 100 पौंड और 75 पौंड की सरचार्ज फीस भी देने को कहा गया.