.

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2017: बड़ी बहन वीनस को हरा सेरेना विलियम्स ने जीता ग्रैंड स्लैम

वीनस 2003 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। उस समय भी वीनस को खिताबी मुकाबले में सेरेना के हाथों मात खानी पड़ी थी।

IANS
| Edited By :
28 Jan 2017, 04:28:37 PM (IST)

मेलबर्न:

महिला टेनिस जगत की दो दिग्गज बहनों- अमेरिका की वीनस और सेरेना विलियम्स के बीच शनिवार को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल मैच हुआ। इसमें सेरेना विलियम्स ने जीत हासिल की।

पूरे सात सालों के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं वीनस छोटी बहन सेरेना की चुनौती को एक बार फिर पार नहीं कर सकीं। वहीं सेरेना ने करियर का 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतते हुए जर्मनी की महान खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सेरेना ने फाइनल मुकाबले में वीनस को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दिया। सेरेना अब मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी से एक कदम दूर हैं।

दोनों बहनें नौवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में एक-दूसरे के सामने थीं, जिसमें सातवीं बार सेरेना विजेता बनीं। वीनस सिर्फ दो बार ही ग्रैंड स्लैम फाइनल में सेरेना को मात देने में सफल रही हैं।

इसी के साथ सेरेना ने वीनस के पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के सपने को भी तोड़ दिया। वीनस 2003 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। उस समय भी वीनस को खिताबी मुकाबले में सेरेना के हाथों मात खानी पड़ी थी।