.

IPL 2021: क्यों हार गई विराट कोहली की RCB, जानिए पांच बड़े कारण

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को नौ विकेट से दी मात, कोलकाता के गेंदबाजों ने किया कमाल

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Sep 2021, 12:04:15 AM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल के दूसरे सीजन का दूसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार 20 सितंबर को अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. कोलकाता नाइट राईडर्स ने बैंगलोर को 9 विकेट से मात दी. टॉस जीतकर बैंगलोर के कप्तान कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन कोहली का ये फैसला उन्ही पर भारी पड़ गया. 
1 RCB की बल्लेबाजी फेल
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैगलोर की टीम का पहला विकेट कप्तान कोहली का ही गिरा, कोहली प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये. इसके बाद बैंगलोर का एक के बाद एक विकेट गिरता ही गया. दूसरे सलामीं बल्लेबाज देवदत्त पदिक्कल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनें. पदिक्कल ने 22 रनों की पारी खेली. टीम 92 रनों पर ही सिमट गई. 
2 डिविलियर्स का फेल होना
आरसीबी के मध्यक्रम की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्य के कंधो पर ही रहती है. सोमवार खेले गये मैच में डिविलिर्स बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गये. डिविलियर्स ने आरसीबी को काफी निराश किया. डिविलियर्य आईपीएल में पांचवी बार गोल्डन डक हुए. यही कारण है कि आरसीबी की मध्यक्रम लड़खड़ा गई. जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा. 
3 कोहली की फेल कप्तानी
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल खड़ा हो सकता है. जिस तरह  से कोहली ने आज के मैच में कप्तानी की उससे टीम को कोई पायदा नहीं हुआ.  कोहली की कप्तानी और सवालों के घेरे में आ गई है. हाल ही में कप्तान कोहली ने ऐलान किया था कि वो आईपीएल के इस सीजन के बाद वो आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. 
4 कोलकाता की गेंदबाजी
कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की वो काबिलेतारीफ है. कोलकाता के गेंदबाजों ने सोमवार को हुए मैच में बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किया. इसके साथ लॉगी लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट अपने नाम किय़ा. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट झटक कर बैंगलोर को 92 रनो पर रोक दिया. 
5 गिल और अय्यर का चलना
कोलकाता को ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी से अपनी टीम को 10 ओवरों में ही जीत दिला दी. बैंगलोर से मिले 92 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 36 गेंदो में 6 चौकों और एक छक्के की मदत से 48 रनों की पारी खेली. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 27 गेदों में 7 चौकों और एक छक्के की मदत से 41 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.