.

RR vs RCB: कोहली कर सकते हैं बदलाव, स्मिथ की क्या होगी Playing XI

राजस्थान रॉयल्स (RR) का अब सामना विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाला है. दोनों टीम मजबूत हैं क्योंकि दोनों टीम के कप्तान को काफी अच्छा अनुभव हैं.

Sports Desk
| Edited By :
03 Oct 2020, 02:18:09 PM (IST)

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (RR) का अब सामना Virat Kohli की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाला है. दोनों टीम मजबूत हैं क्योंकि दोनों टीम के कप्तान को काफी अच्छा अनुभव हैं. स्टिव स्मिथ (Steve Smith) की राजस्थान रॉयल्स ने अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर की लेकिन पिछले मैच में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो पहले मैच में हैदराबाद को हराया जिसके बाद उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने हराया. अपने लास्ट मैच में आरसीबी ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम को हराया. हालांकि दोनों टीमें काफी मजबूत है लेकिन थोड़े बदलाव हो सकता है. चलिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन.

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, इसुरु उडाना

राजस्थान रॉयल्स की  संभावित प्लेइंग इलेवन: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, टॉम करन

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स कुल 20 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 20 मुकाबलों में बैंगलोर 8 बार जीती है तो राजस्थान ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. बैंगलोर और राजस्थान के बीच हुए 20 में से 2 मैच ऐसे भी रहे हैं, जिनका कोई नतीजा नहीं निकला. RCB और RR के बीच हुए बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां भी राजस्थान रॉयल्स आगे है. बीते 5 मैचों में राजस्थान ने 3 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर को सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है, जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. विराट और स्टीव स्मिथ की टीमों का आखिरी मैच जो 30 अप्रैल, 2019 को खेला गया था वह बारिश की वजह से रद्द हो गया था.