.

KKRvMI : मुंबई इंडियंस ने बनाए 195 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को पांच विकेट पर 195 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए.

Agency
| Edited By :
23 Sep 2020, 10:02:03 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को पांच विकेट पर 195 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शुभम मावी ने दो विकेट लिए. 

मुंबई इंडियंस ने बुधवार को शेख जायेद स्टेडियम खेले जा रहे आईपीएल 2020 के अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 195 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस का यह दूसरा मैच है जबकि कोलकाता नाइटराइडस का यह पहला मैच है. मुंबई इंडियंस के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर तीन चौके और छह छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों पर 47 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शिवम मावी ने दो विकेट लिए. सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला.

हिटमैन रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी में 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह छक्के शामिल हैं. उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े. केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिन्स गेंदबाजी में भी महंगे साबित हुए. उन्होंने तीन ओवर में 49 रन लुटाए. युवा शिवम मावी ने प्रभावित किया और 32 रन देकर दो विकेट लिए. सुनील नारायण ने 22 रन देकर एक विकेट लिया. केकेआर ने टॉस जीतकर कमिन्स की बजाय संदीप वारियर और मावी से गेंदबाजी का आगाज कराया. संदीप वारियर के पहले ओवर में रोहित शर्मा ने जहां छक्का लगाया तो उनके दूसरे ओवर में सूर्यकुमार ने चार चौके जमाए लेकिन
शिवम मावी ने इस बीच न सिर्फ मेडन ओवर किया बल्कि क्विंटन डिकाक (एक) को हवा में लहराता कैच देने के लिए भी मजबूर किया. कमिन्स पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. उनकी शार्ट पिच गेंदों पर रोहित ने पुल शॉट की अपनी महारत दिखायी और दो छक्के लगाए.
आंद्रे रसेल को भी उन्होंने यही सबक सिखाया. नारायण भी पहले ओवर में प्रभाव नहीं छोड़ पाए और ऐसे में कुलदीप यादव आठवें ओवर में छठे गेंदबाज के रूप में आक्रमण पर आए. सूर्यकुमार ने उन पर अपना पहला छक्का जड़ा. कुलदीप और नारायण ने यहां से अंकुश लगाया. अगले चार ओवर में गेंद सीमा रेखा तक नहीं गई और इस बीच सूर्यकुमार दूसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए. रोहित ने इसके बाद 39 गेंदों पर टी20 में अपना 61वां अर्धशतक पूरा किया और फिर कुलदीप के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाए. पैट कमिन्स के दूसरे स्पैल में छक्का जड़ने वाले सौरभ तिवारी (13 गेंदों पर 21) ने नारायण की गेंद पर लांग ऑफ पर आसान कैच दिया. नारायण ने अपने अंतिम तीन ओवरों में केवल 11 रन दिए लेकिन कमिन्स का अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं था. हार्दिक पांड्या ने उन पर दो चौके और तीन छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक को उनकी जगह रसेल को गेंद सौंपनी पड़ी लेकिन इस बीच रोहित ने मावी की गेंद पर हवा में लहराता कैच दे दिया था. हार्दिक हिटविकेट आउट हुए.