.

IPL 2021 SRH vs RCB : RCB ने SRH को सात रन से हराया

आईपीएल 2021 में आज दो बड़ी और आईपीएल 14 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीमें आमने सामने हैं. एक तरफ है डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद तो उनके सामने है विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी.

Sports Desk
| Edited By :
14 Apr 2021, 11:20:55 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के रोचक मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को एक करीबी मुकाबले में छह रन से हरा दिया. एक वक्त एसआरएच की जीत करीब करीब पक्की लग रही थी, लेकिन अचानक मैच पलटा और टीम स्कोर से छह रन पीछे रह गई. आरसीबी ये लगातार दूसरी जीत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार दूसरा मैच हार गई है. इस मैच का भी फैसला आखिरी ओवर में हुआ. 
मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को ज्यादा रन नहीं बनाने थे, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

23:20 (IST)

सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर आए मनीष पांडे ने कप्तान डेविड वार्नर का अच्छा साथ दिया. डेविड वार्नर ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर आगे ले जाने का काम किया. इसके बाद फार्म में लौटे वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद कुछ ही रन और जोड़कर 54 के कुल स्कोर पर वे आउट हो गए. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन तभी शाहबाज अहमद ने कहर बरपाया और एक ही ओवर में तीन विकेट झटक लिए. पहले उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया, जिन्होंने 12 ही बनाए थे, इसके बाद अगली ही गेंद पर मनीष पांडे को 38 रन पर आउट किया. इसी ओवर में अहमद ने अब्दुल समद को भी आउट कर दिया. इसके बाद लगा कि मैच आरसीबी के पक्ष में चला गया है. इसके बाद विजय शंकर भी तीन के कुल स्कोर पर हर्षल पटेल का शिकार हो गए. 

23:19 (IST)

आईपीएल 2021 के आज के रोचक मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को एक करीबी मुकाबले में छह रन से हरा दिया. एक वक्त एसआरएच की जीत करीब करीब पक्की लग रही थी, लेकिन अचानक मैच पलटा और टीम स्कोर से छह रन पीछे रह गई. आरसीबी ये लगातार दूसरी जीत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार दूसरा मैच हार गई है. इस मैच का भी फैसला आखिरी ओवर में हुआ. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को ज्यादा रन नहीं बनाने थे, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 

23:09 (IST)

SRH के 8 विकेट गिरे, स्कोर 143 रन

22:35 (IST)

SRH के 100 रन पूरे, अब तक दो विकेट गिरे

22:32 (IST)

कप्तान डेविड वार्नर अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए हैं. हालांकि अब तक टीम करीब 100 रन बना चुकी है, इसलिए जीत में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए. 

 

22:27 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उसके साथ दूसरे छोर पर मनीष पांडे हैं, इससे टीम अब मजबूत होती दिख रही है और जीत की ओर भी बढ़ रही है. 

22:25 (IST)

डेविड वार्नर का अर्धशतक पूरा,SRH की टीम मजबूत 

21:53 (IST)

वार्नर और मनीष ने SRH की पारी को संभाला

21:36 (IST)

सिराज ने साहा को किया आउट, SRH को पहला झटका

21:34 (IST)

SRH की अच्छी शुरुआत, वार्नर और साहा क्रीज पर

21:13 (IST)

आज के मैच में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कोरोना वायरस को मात देकर अपना आईपीएल 2021 का पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने अभी 11 रन ही बनाए थे कि वे भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर उम्मीद थी कि ग्लेन मैक्सवेल आएंगे, लेकिन क्रीज पर आए शाहबाज अहमद, लेकिन वे 14 रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर विराट कोहली अच्छा खेल रहे थे.  इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों छोर से रन बन रहे थे.  इस बीच कप्तान डेविड वॉर्नर ने जेसन होल्डर को गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान विराट कोहली को 33 रन पर ही पवेलियन भेज दिया. 

21:13 (IST)

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. यानी अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 14 में अपना पहला मैच जीतना है तो 150 रन बनाने होंगे. वहीं विराट कोहली की टीम आरसीबी की कोशिश होगी कि जल्दी से जल्द एसआरएच को आउट कर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत हासिल की जाए. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. दोनों टीम आईपीएल इतिहास में अब तक 18 बार आमने सामने हुई है, जिसमें से सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है, जिन्होंने 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं आरसीबी को सात मुकाबलों में जीत मिल पाई है, एक मैच परिणाम रहित रहा है.

21:08 (IST)

RCB ने आठ विकेट पर बनाए 149 रन

21:03 (IST)

RCB का सातवां विकेट गिरा, स्कोर 137 रन

20:51 (IST)

RCB का छठा विकेट गिरा, स्कोर 109 रन

20:42 (IST)

RCB की आधी टीम पवेलियन लौटी, टीम का स्कोर 105 रन

20:34 (IST)

राशिद खान ने एबी डिविलियर्स को आउट कर टीम को बड़ी कामयाबी दिला दी है.

20:33 (IST)

एबी डिविलियर्स एक रन पर आउट, RCB की टीम अब संकट में

20:27 (IST)

कप्तान विराट कोहली 33 रन बनाकर आउट हो गए हैं. जेसन होल्डर की गेंद पर विजय शंकर ने उनका कैच लपका. अब एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर हैं. 

20:19 (IST)

RCB के लिए कोहली और मैक्सवेल की अच्छी बल्लेबाजी 

20:02 (IST)

पावरप्ले खत्म होते ही विराट कोहली की आरसीबी को दूसरा झटका लगा है. शाहबाज आउट हो गए हैं. विराट अभी क्रीज पर हैं. 

20:00 (IST)

छह ओवर का पावरप्ले खत्म हो गया है. अभी तक आरसीबी ने 47 रन बना लिए हैं, वहीं एक विकेट टीम का गिर चुका है. अब तक देवदत्त पडिक्कल आउट हुए हैं. 

19:59 (IST)

RCB ने छह ओवर में पूरे किए 47 रन, विराट क्रीज पर

19:44 (IST)

आरसीबी को पहला झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल आउट हो गए हैं. उन्हें भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर शाहबाज नदीम ने कैच कर पवेलियन भेज दिया. 

19:24 (IST)

इस बीच आरसीबी की टीम पिछले सीजन में मिली अहम हार का भी बदला चुकाना चाहेगी, जहां पर हैदराबाद ने आरसीबी को एलिमिनेटर में छह विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. दोनों टीमों के बीच की जंग में दो जंग भी देखने को मिलेंगी, एक ओर जहां विराट-वॉर्नर होंगे, तो दूसरी ओर चहल-रााशिद. विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 5911 रन बना चुके हैं, तो वहीं वॉर्नर भी 5257 रनों बनाकर पांचवें स्थान पर हैं. दूसरी ओर चहल भी आरसीबी के लिए अपने 100वें मैच में कुछ कमाल करना चाहेंगे, जिन्होंने अब तक 121 विकेट चटकाए हैं. वहीं राशिद भी 77 विकेट के अपने आंकड़े को आगे बढ़ाना चाहेंगे.

19:14 (IST)

ये रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल. 

19:14 (IST)

ये रही सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : रिद्धिमान साहा, डेविड वार्नर, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज नदीम. 

19:14 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद ने  एमए चिदम्बरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ जारी आईपीएल-14 के अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. यह बेंगलोर का भी दूसरा मुकाबला है. अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार मिली थी जबकि रॉयल चैलेंजर्स ने अपने पहले और इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर हराया था.

19:02 (IST)

आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्ताना डेविड वार्नर ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.