.

IPL 2021 RR vs CSK : राजस्‍थान ने चेन्‍नई को 7 विकेट से हराया

CSK vs RR Match Live Update : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Sports Desk
| Edited By :
02 Oct 2021, 11:28:14 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vs RR Match Live Update : आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बहुत खास था, क्‍योंकि वे अगर आज का मैच हार जाते तो प्‍लेऑफ्स की दौड़ से बाहर हो जाते, लेकिन उन्‍होंने मैच जीतकर दो और अंक अर्जित कर लिए, इसके साथ ही उनके भी दस अंक हो गए हैं. अब प्‍लेऑफ्स की रेस और भी रोचक हो गई है. अब केकेआर, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दस दस अंक हो गए हैं. इसमें से प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, कहना मुश्‍किल है. अआज जब मैच की पहली पारी खत्‍म हुई और सीएसके ने 190 रनों का लक्ष्य रखा तो नहीं लग रहा था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस स्‍कोर को हासिल कर लेगी, लेकिन जिस तरह से टीम ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए, ये सिलसिला तभी थमा जब टीम ने जीत हासिल कर ली. हालांकि आज का मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम हार गई है, लेकिन रितुराज गायकवाड ने जिस तरह की पारी खेली, उसे आगे कई दिनों तक याद रखा जाएगा. 

23:27 (IST)

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बहुत खास था, क्‍योंकि वे अगर आज का मैच हार जाते तो प्‍लेऑफ्स की दौड़ से बाहर हो जाते, लेकिन उन्‍होंने मैच जीतकर दो और अंक अर्जित कर लिए, इसके साथ ही उनके भी दस अंक हो गए हैं. अब प्‍लेऑफ्स की रेस और भी रोचक हो गई है. अब केकेआर, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दस दस अंक हो गए हैं. इसमें से प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, कहना मुश्‍किल है. अआज जब मैच की पहली पारी खत्‍म हुई और सीएसके ने 190 रनों का लक्ष्य रखा तो नहीं लग रहा था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस स्‍कोर को हासिल कर लेगी, लेकिन जिस तरह से टीम ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए, ये सिलसिला तभी थमा जब टीम ने जीत हासिल कर ली. हालांकि आज का मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम हार गई है, लेकिन रितुराज गायकवाड ने जिस तरह की पारी खेली, उसे आगे कई दिनों तक याद रखा जाएगा. 

23:19 (IST)

 राजस्‍थान ने चेन्‍नई को 7 विकेट से हराया

23:01 (IST)

संजू सैमसन आउट, शार्दुल को मिला दूसरा विकेट

22:47 (IST)

राजस्‍थान रॉयल्‍स के 150 रन पूरे, मैच रोचक दौर में

22:13 (IST)

RR को दूसरा झटका, जयसवाल आउट

22:07 (IST)

RR का पहला विकेट गिरा, जायसवाल का अर्धशतक पूरा

21:26 (IST)

गायकवाड का शानदार शतक, चेन्‍नई ने बनाए 189 रन

21:13 (IST)

CSK के 150 रन पूरे, 4 विकेट गिरे

21:04 (IST)

CSK का चौथा विकेट गिरा, रायुडू आउट

20:51 (IST)

CSK काे लगा तीसरा झटका, मोईन अली आउट

20:47 (IST)

CSK के 100 रन पूरे, गायकवाड ने लगाया अर्धशतक

20:41 (IST)

CSK के 100 रन पूरे, गायकवाड के 50 रन पूरे

20:13 (IST)

सुरेश रैना आउट, CSK को लगा दूसरा झटका

20:05 (IST)

डुप्‍लेसी आउट, CSK को लगा पहला झटका

19:51 (IST)

डुप्‍लेसी और गायकवाड ने दी टीम को अच्‍छी शुरुआत

19:27 (IST)

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और जोश हेजलवुड।

19:26 (IST)

राजस्थान रॉयल्स : एविन लुइस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान