.

IPL 2021 : पंजाब किंग्‍स के होम ग्राउंड मोहाली में इसलिए नहीं होंगे आईपीएल 2021 के मैच!

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए देश के कुछ स्टेडियम को शॉर्ट लिस्ट किया है. अभी तक जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि बैंगलोर, कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद का नाम शामिल है.

Sports Desk
| Edited By :
03 Mar 2021, 11:50:35 AM (IST)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Venue : आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर चल रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए देश के कुछ स्टेडियम को शॉर्ट लिस्ट किया है. अभी तक जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि बैंगलोर, कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद का नाम शामिल है. वहीं कहा जा रहा है कि मुंबई में भी आईपीएल 2021 के मैच होते हुए नजर आएंगे. हालांकि इस बीच बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र की मेजबानी पर सवाल बना हुआ है. वहीं बीसीसीआई की ओर से जो आईपीएल के वेन्‍यू के लिए जो लिस्‍ट सामने आई हैं, उसमें पंजाब का मोहाली का मैदान शामिल नहीं है. इसको लेकर पंजाब किंग्स ने कुछ सवाल किए हैं और नाराजगी भी जताई है. लेकिन अब पता चल गया है कि बीसीसीआई ने मोहाली के मैदान में को आईपीएल 2021 के लिए शार्टलिस्‍ट क्‍यों नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह करेंगे शादी, इसलिए लिया सीरीज से ब्रेक 

पता चला है कि किसान आंदोलन के कारण पंजाब के मोहाली में आईपीएल 2021 के मैच होते हुए शायद नजर न आएं. दरअसल इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि किसान आंदोलन के कारण बीसीसीआई ने इस लिस्‍ट से मोहाली को बाहर रखा है. इस बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा है कि वे नहीं चाहते कि एक तरफ मैच चल रहा हो और दूसरी तरफ किसान मार्च निकाल रहे हों, इससे दुनियाभर का ध्‍यान इस ओर जा सकता है, वे नहीं चाहते कि ऐसा हो. हालांकि अधिकारी ने ये भी कहा है कि वे इस पर नजर रखे हुए हैं और कई राज्‍यों में जो विधानसभा चुनाव होने हैं, इसकी तारीखें सामने आने के बाद कई स्‍थानों में बदलाव किया जा सकता है.  आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले अपनी फ्रेंचाइजी का नाम बदल दिया था और पंजाब किंग्स रखा. ये इसलिए किया था क्योंकि उनका कहना था कि एक तो ये पूरी टीम का खेल है और इसमें 11 खिलाड़ियों का कोई रोल नहीं है बल्कि पूरा मैनेजमेंट टीम के साथ होता है. जिसके कारण पंजाब ने अपने नाम से इलेवन हटाने का फैसला किया और पंजाब की टीम है इसलिए वहां का नाम ज्यादा हाइलाइट किया गया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

इससे पहले पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने बीसीसीआई से पूछा था कि किन कारणों से उन्होंने ये फैसला किया है कि आईपीएल पंजाब में नहीं हो सकता है. ESPN से सतिश मेनन ने कहा कि हमने बीसीसीआई से सवाल किया है कि आखिरी क्यों हमारे यहां आईपीएल नहीं हो सकता है और बाकी की जगह को कैसे उन्होंने शॉर्ट लिस्ट की है. बता दें कि अगर पंजाब में इस बार आईपीएल नहीं होता है तो वहां के फैंस का लगातार दूसरी बार निराशा हाथ लगेगी क्योंकि पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था. अब देखना होगा कि आईपीएल का 14वां सीजन कहां कहां होता है.