.

IPL 2021 Auction: इन खिलाड़ियों पर होगी RCB की निगाहें

आक्शन में सभी टीमों की निगाहें उन प्लेयर्स पर होगी जो उन्हें ट्रॉफी जीता सके

Sports Desk
| Edited By :
18 Feb 2021, 11:44:15 AM (IST)

highlights

  • चेन्नई में होने वाला है 2021 का ऑक्शन
  • आरसीबी सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ी खरीद सकती है
  • बैंगलोर के पास पर्स में 35.40 करोड़ है
  •  

    नई दिल्ली :

    आक्शन में सभी टीमों की निगाहें उन प्लेयर्स पर होगी जो उन्हें ट्रॉफी जीता सके. इसी लिस्ट में एक टीम ऐसी भी है जिसको हर हाल में इस बार आईपीएल का खिताब जीतना होगा. बात विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हो रही है क्योंकि उन्होंने एक बार भी खिताब नहीं जीता है. विराट कोहली की आरसीबी ने इस बार काफी सारे खिलाड़ियों को रिलीज किया था और अब उनके पास नीलामी के लिए 35.40 करोड़ रुपये है. विराट एंड ने कंपनी ने पिछले साल यूएई में जैसे तैसे प्ले ऑफ में जगह बनाई थी.

    ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction से पहले KXIP ने आखिरी ट्वीट कर लिखा भावुक संदेश,जानिए क्यों

    आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की को 11 खिलाड़ियों को खरीदना है क्योंकि उनकी टीम में इस वक्त 14 खिलाड़ी है और स्क्वॉड को पूरा करने के लिए 25 खिलाड़ी की जरुरत है. इसी के साथ आरसीबी को तीन विदेशी खिलाड़ियों की जरुरत है क्योंकि हर टीम में 8 खिलाड़ी होना जरुरी है. आरसीबी की टीम की इस बार ऑलराउंडर के साथ साथ गेंदबाजों को देख रही है और खुद उन्होंने इशारा किया है कि वो किन किन पर निगाहें टिका कर बैठी है.

    ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: चेन्नई सुपरकिंग्स की होगी इन खिलाड़ियों पर नजर, देखिए लिस्ट

    रॉयल चैलेंजर्स के मुताबिक वो ऑलराउंडर में ग्लेन मैक्सवेल, मोइस हैनरिक्स, शाकिब अल हसन , क्रिस मोरिक जिनको निकाल चुकी है उनको जबकि टॉम करन का नाम भी शामिल है. इसके अलावा गेंजबाजों में आदिल रशिद, मुस्तिफिजुर रहिम और शैल्डन कॉटरेल को अपनी टीम में शामिल कर सकती है. विराट कोहली की आरसीबी ने इस बार कई बड़े नामों को बाहर कर एक मजबूत टीम बनाने का फैसला किया है.

    Yorkers, slower ones and more on offer, when these International stars are in your side. 🎯

    Time to tell us who do you think we should #BidForBold in tomorrow’s #IPLAuction2021. #PlayBold #ClassOf2021 #WeAreChallengers pic.twitter.com/PxqUiSSXD4

    — Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) February 17, 2021

     

    ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शमी को नहीं मिला मौका


    रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वॉड : विराट कोहली (कप्तान) एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जोशु फिलिप, पावन देशपांडे, शाहबाज अहमद, एडम जैम्पा, केन रिचर्डसन, डैनियल सेम्स और हर्षल पटेल.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किसको किया रिलीज:  क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल.