.

RR vs CSK के मैच में बना बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कितने छक्के लगे

आईपीएल का चौथा मैच काफी रोमांचक रहा क्योंकि इसमें 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल की सबसे मजबूत टीम और तीन बार खिताब पर कब्जा कर चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स को ढेर कर दिया है.

Sports Desk
| Edited By :
23 Sep 2020, 01:41:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का चौथा मैच काफी रोमांचक रहा क्योंकि इसमें 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल की सबसे मजबूत टीम और तीन बार खिताब पर कब्जा कर चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को ढेर कर दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ की धुंआधर पारी की बदौलत टीम ने शारजाह के मैदान पर 216 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स सिर्फ 200 रन ही बना सकी और 16 रनों से आईपीएल के 13वें सीजन में पहली बार हारी. हालांकि शारजाह का मैदान छोटा था और यहां पर एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बने हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी ने स्वीकारा, नो बॉल का खामियाजा भुगतना पड़ा

आईपीएल-13 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच को खेले गए मैच में कुल 33 छक्के लगे. इस मैच को स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली टीम राजस्थान जीतने में सफल रही. इतने ही छक्के 2018 में चेन्नई और रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के मैच में लगे थे. शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में छक्के लगाने के मामले में राजस्थान के संजू सैमसन सबसे आगे रहे. उन्होंने नौ छक्के मारे. संजू सैमसन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस रहे जिन्होंने सात लंबे छक्के मारे.

ये भी पढ़ें: RR vs CSK: स्मिथ के योद्धाओं के आगे धोनी के धुरंधरों ने किया सरेंडर, जानिए मैच का पूरा हाल

राजस्थान के स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर ने चार-चार छक्के लगाए. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्के मारे जबकि उन्हीं की टीम के सैम कुर्रन ने दो छक्के मारे शेन वॉट्सन ने 4 छक्के लगाए. सैमसन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और राजस्थान रॉयल्स के स्पीड किंग जोफ्रा आर्चर ने आखिरी में आठ गेंदों पर 27 रन बनाए. जिसकी बादौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल सीजन 13 के अपने पहले मैच में 216 रन बना डाले.

(IANS के साथ)