.

IPL 12, RR vs SRH: वॉर्नर की धुंआधार पारी से हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, राजस्थान को 5 विकेट से हराया

दोनों टीमें पिछले प्रदर्शन को भुलाकर अब एक नई शुरूआत करना चाहेंगी. जहां एक तरफ हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है तो वहीं राजस्थान (Rajasthan Royals) को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Mar 2019, 11:56:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

संजू सैमसन (नाबाद 102) के शानदार शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) के अर्धशतक के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के आठवें मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

पूर्व चैम्पियन राजस्थान ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 3.2 ओवर में 15 के स्कोर पर जोस बटलर (5) का विकेट खो दिया।

इसके बाद सैमसन और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सैमसन ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए। सैमसन का आईपीएल में यह दूसरा शतक है।

IPL 2019 SRH vs RR Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल। 

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, शहबाज नदीम, विजय शंकर, यूसुफ पठान, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल। 

23:46 (IST)

डेविड वॉर्नर की धुंआधार 69 रनों की पारी की बदौलत समराईजर्स हैदराबाद ने राजस्थान की ओर से दिेए गए 198 रनों के लक्ष्य को 1 ओवर पहले हासिल कर लिया. इसमें जॉनी बेयरस्ट्रॉ (45) और विजय शंकर (35) रनों की शानदार पारी भी शामिल थी.

23:14 (IST)

लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे कप्तान केन विलियमसन और विजय शंकर के बीच पनप रही साझेदारी को जयदेव उनादकट ने तोड़ दिया. उनादकट ने केन विलियमसन को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराकर तीसरा झटका दिया.

22:46 (IST)

सनराईजर्स हैदराबाद के लिए इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती, 9 ओवर में वह 100 रन बना चुके हैं. बेन स्टोक्स अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं, और आखिरकार राजस्थान को अपनी पहली सफलता मिल गई. राजस्थान के लिए खतरनाक दिख रहे डेविड वॉर्नर को धवल कुरकर्णी ने कैच कर आउट कर दिया.

21:42 (IST)

संजू सैमसन ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल करियर का दूसरा और IPL 2019 का पहला शतक लगाया. सैमसन ने 54 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से यह शतक पूरा किया. संजू के शतक की मदद से राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 199 रनों का लक्ष्य रखा.

21:35 (IST)

संजू सैमसन ने भुवनेश्वर कुमार की जबरदस्त धुनाई की, इस ओवर में 24 रन आए. सैमसन ने भुवनेश्वर के इस ओवर में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. 18 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 164/2

21:25 (IST)

हैदराबाद की टीम को दूसरी सफलता मिली यहां पर, अजिंक्य रहाणे 70 रन बनाकर आउट हो गए. नदीम की गेंद पर मनीष पांडे ने जबरदस्त कैच पकड़ा.

21:03 (IST)

अजिंक्य रहाणे ने अपने आईपीएल करियर का 27वां अर्धशतक लगाया, इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के 100 रन भी पूरे हो गए.

20:34 (IST)

शाहबाज नदीम को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है, काफी देर से धीमा खेल रही राजस्थान की टीम इनके ऊपर मौका लेना चाहेगी और संजू सैमसन ने वही मौका लेते हुए पारी का पहला छक्का जड़ दिया है यहां पर, 7 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 45/1

20:22 (IST)

हैदराबाद को यहां पर एक और सफलता मिल सकती थी, अभी-अभी बल्लेबाजी करने आए संजु सैमसन के बल्ले से बाहरी किनारा लगा लेकिन स्लिप वहां तक पहुंच नहीं पाया और गेंद पर 4 रन आए. 4 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 22/1

20:19 (IST)

गेंदबाजी में बदलाव कर राशिद खान को बुलाया गया है, और राशिद खान ने आते ही अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. जोस बटलर ने 8 गेंद में 5 रन बनाए.

20:19 (IST)

गेंदबाजी में बदलाव कर राशिद खान को बुलाया गया है, और राशिद खान ने आते ही अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. जोस बटलर ने 8 गेंद में 5 रन बनाए.

20:15 (IST)

एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार गेंद लेकर तीसरे ओवर की शुरुआत करने आए हैं. पहली 3 गेंद कसी फेंकने के बाद जोस बटलर ने चौथी गेंदबाज पर पारी का पहला चौका जड़ा. 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 15/0

20:08 (IST)

भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले ओवर में सिर्फ 3 रन दिए, वहीं दूसरे ओवर की कमान संदीप शर्मा को दी गई है. दूसरे ओवर में भी शानदार गेंदबाजी जारी रही. 2 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8/0

20:01 (IST)

हैदराबैद की ओर से भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी लेकर आए हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से अजिंक्य रहाणे और जॉश बटलर पारी की शुरुआत करने आए हैं.

19:43 (IST)

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, शहबाज नदीम, विजय शंकर, यूसुफ पठान, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल। 

19:43 (IST)

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, श्रेयस गोपाल। 

19:42 (IST)

सनराईजर्स हैदराबाद ने आज टीम में दो बदलाव किए हैं. शाकिब अल हसन की जगह कप्तान केन विलियमसन और दीपक हुड्डा की जगह शाहबाज नदीम टीम में वापस आए हैं. वहीं राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है.

19:38 (IST)

दोनों कप्तान मैदान पर पहुंच गए हैं. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर पहुंच चुके हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केन विलियमसन कप्तानी के लिए वापस आ गए हैं. अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

18:20 (IST)

मैच से पहले सभी की नजरें हैदराबाद के नियमित कप्तान केन विलियम्सन पर टिकी होंगी, जो चोट से वापसी कर रहे हैं। विलियम्सन पहले मैच में मैदान पर नहीं उतरे थे और उनकी गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार ने टीम की कप्तानी की थी। टीम को अब विलियम्सन के लौटने की उम्मीद है। 

18:20 (IST)

राजस्थान को केवल बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे के ऊपर ही निर्भर नहीं रहना होगा। टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उसके सभी बल्लेबाज अपना योगदान दें। 

18:20 (IST)

दोनों टीमें पिछले प्रदर्शन को भुलाकर अब एक नई शुरूआत करना चाहेंगी। जहां एक तरफ हैदराबाद को अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है तो वहीं राजस्थान को अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। 

18:20 (IST)

ठीक इसी तरह हैदराबाद की टीम ने भी अपने पिछले मुकाबले में पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 181 रन का स्कोर बनाया था लेकिन आंद्र रसेल के 19 गेदों पर बनाए गए 49 रन की नाबाद पारी के आगे हैदराबाद के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे।

18:19 (IST)

राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के साथ हुए मांकड विवाद को पीछे छोड़कर अब अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहेंगे। टीम पंजाब के खिलाफ अंतिम चार ओवरों में 39 रन भी नहीं बना पाई थी।

18:19 (IST)

दोनों टीमों को इस सीजन अपने पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स से और राजस्थान को किंग्स इलेवन पंजाब से मात खानी पड़ी थी। 

18:19 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने दूसरे मुकाबले में यहां राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी।

18:19 (IST)

न्यूजस्टेट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.