.

IPL 12, SRH vs RCB: हैदराबाद ने दर्ज की दूसरी जीत, आरसीबी को 118 रनों से हराया

बेंगलोर की टीम ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
31 Mar 2019, 07:34:00 PM (IST)

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज कर ली है. जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वार्नर (नाबाद 100) के शानदार शतकों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 119 रनों से हराया. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद नबी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मोहम्मद नबी ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 11 रन देकर 4 बड़े विकेट झटके. मोहम्मद नबी ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया. फिर शेमरान हेटमेयर को बेयरस्टो को स्टंप कराया. वहीं फैन्स के बीच मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को महज 1 रन पर बोल्ड किया. अपने आखिरी ओवर में नबी ने शिवम दुबे को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर अपना चौथा विकेट लिया.

यहां जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 11वें मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ दो विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर बना लिया. यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पूर्व चैम्पियन हैदराबाद को उसके दोनों ओपनर बेयरस्टो और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 16.2 ओवर में 185 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. 

आईपीएल में पहले विकेट के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ पहले विकेट के लिए 184 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की थी. 

आईपीएल में बेंगलोर के लिए अब तक के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बेयरस्टो को आउट किया. बेयरस्टो ने 56 गेंदों पर 12 चौके और सात छक्के लगाए. 

IPL 2019 Live Score, SRH vs RCB IPL Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

19:18 (IST)

17वां ओवर: विजय शंकर ओवर से 9 रन- (0 4 0 Wd 1 0 1) दूसरी गेंद पर उमेश यादव ने जड़ा चौका, मिड ऑफ दिशा में लगाया शानदार शॉट 

19:10 (IST)

संदीप शर्मा ने यहां पर एक और झटका दिया है, प्रयास रे बर्मन जो काफी देर से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे उन्हें संदीप शर्मा ने वापस चलता किया.

18:39 (IST)

वहीं मोइन अली का विकेट भी मोहम्मद नबी के ओवर में ही आया जिन्हें संदीप शर्मा ने नबी के साथ मिलकर रन आउट किया. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी आज कुछ खास नहीं कर पाए और संदीप शर्मा की गेंद पर महज 3 रन बनाकर डेविड वार्नर को कैच थमाकर आउट हो गए.

18:35 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मोहम्मद नबी ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 11 रन देकर 4 बड़े विकेट झटके. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मौजूदा रन रेट 4.5 है. मोहम्मद नबी ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया. फिर शेमरान हेटमेयर को बेयरस्टो को स्टंप कराया. वहीं फैन्स के बीच मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को महज 1 रन पर बोल्ड किया. अपने आखिरी ओवर में नबी ने शिवम दुबे को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर अपना चौथा विकेट लिया.

18:32 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20.0 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8.0 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं। फिलहाल कॉलिन डि ग्रैंडहोम 0 और प्रयास राय बर्मन 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.

17:40 (IST)

डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर चौका जड़कर आईपीएल 2019 का दूसरा शतक पूरा किया. मैच की समाप्ति पर डेविड वॉर्नर नाबाद 100 रन बनाकर वापस गए. 20 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 231 रन पहुंचा. विराट कोहली एंड कंपनी को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए 232 रन बनाने होंगे.

17:34 (IST)

उमेश यादव के इस ओवर से डेविड वॉर्नर और युसुफ पठान ने मिलकर 16 रन बटोरे. वॉर्नर ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया.

17:25 (IST)

मोहम्मद सिराज की गेंद पर डेविड वॉर्नर ने छक्का जड़कर पारी का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया है. हालांकि अगली ही गेंद पर 2 रन लेने के चक्कर में विजय शंकर रन आउट हो गए.

17:21 (IST)

बेयरस्टो के आउट होने के बाद अभी-अभी बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने आते ही चहल की गेंद पर छक्का लगाकर पारी की शुरुआत की है. 17 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 195/1

17:20 (IST)

युजवेंद्र चहल अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं, आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहली सफलता मिल गई. शतक लगाकर ताबड़तोड़ खेल जारी रखने वाले जॉनी बेयरस्टो का विकेट चटकाया.

17:13 (IST)

शतक लगाने के तुरंत बाद बेयरस्टो ने अगली ही गेंद पर आज डेब्यू कर रहे प्रयास बर्मन की गेंद पर छक्का जड़ा. वहीं उनका साथ दे रहे डेविड वार्नर ने भी चौका लगाया. डेविड वार्नर 16वें औवर की समाप्ति पर 69 के स्कोर पर खेल रहे हैं. वहीं बेयरस्टो ने आखिरी गेंद पर एक और छक्का लगाया. 16 ओवर की समाप्ति पर हैदराबाद का स्कोर 184/0

17:08 (IST)

जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल 2019 का दूसरा शतक जड़ दिया है, बेयरस्टो ने 51 गेंदों में 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से 100 रन पूरे किए.

16:05 (IST)

डेविड वॉर्नर ने छक्के के साथ किया उमेश यादव का स्वागत, हैदराबाद की तेज शुरुआत.

16:04 (IST)

मोइन अली के पहले ही ओवर में आए 14 रन. जॉनी बेयरस्टो ने दो और डेविड वॉर्नर ने लगाया एक चौका.

15:35 (IST)

वहीं, विराट की टीम में एबी डि विलियर्स, मोईन अली के अलावा युजवेंद्र चहल और उमेश यादव पर नजरें रहेंगी।

15:35 (IST)

यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। हैदराबाद टीम की कमान केन विलियमसन के बजाय भुवनेश्वर कुमार संभाल रहे हैं जिसमें स्टार डेविड वॉर्नर, विजय शंकर और राशिद खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

15:35 (IST)

बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है।

15:35 (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सत्र का 11वां मैच पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जा रहा है। 

14:26 (IST)

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच में चार विकेट लिए थे और टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

14:26 (IST)

दूसरे मैच में तो टीम अब्राहम डिविलियर्स के नाबाद 70 रनों के बावजूद लक्ष्य से दूर रह गई थी।

14:26 (IST)

दूसरी तरफ बेंगलोर की टीम को अपनी बल्लेबजी मजबूत करने की जरूरत है। टीम अपने पहले मैच में मात्र 70 रनों पर ढेर हो गई थी, जबकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे मैच में वह 187 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई थी। 

14:26 (IST)

हैदराबाद को एक बार फिर वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो और विजय शंकर से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में उपयोगी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। 

14:25 (IST)

हैदराबाद की पिच धीमी रहने की उम्मीद है जैसा कि पिछले मैच में थी। शुक्रवार को यहां हुए मैच के बाद डेविड वार्नन ने कहा था कि यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं है, लेकिन संजू सैमसन ने शतक लगाकर दिखा दिया है कि वह एक अच्छे बल्लेबाज हैं। 

14:25 (IST)

बेंगलोर की टीम ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ उसकी राह कतई आसान नहीं होगी, क्योंकि हैदराबाद को अपने घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलेगा और दूसरा शुक्रवार रात को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट से मिली जीत के बाद से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। 

14:25 (IST)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक मुकाबले में यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करेगी।

14:25 (IST)

न्यूजस्टेट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.