.

IPL 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल होने के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया ये बयान, आईपीएल को लेकर कही ये बात

12 साल बाद एक बार फिर से वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बने दिनेश कार्तिक ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी चाहे कोई भी हो, ऐसे समय पर आकर सभी मैच बहुत महत्वपूर्ण है. बैंगलोर एक बहुत अच्छी टीम है और हम इससे अवगत हैं.

18 Apr 2019, 11:27:51 PM (IST)

कोलकाता:

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने आईपीएल को लेकर बयान दिया है. IPL 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने कहा कि वर्ल्ड कप के लिए चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद खिलाड़ियों को अब IPL में ध्यान देने की जरूरत है. IPL 12 में शुक्रवार को होने वाले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होना है. मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिनेश कार्तिक ने कहा, "अब जबकि विश्व कप के लिए टीम चुन ली गई है तो मुझे लगता है कि अब हमारा ध्यान वापस आईपीएल पर केंद्रित है. यह एक शानदार टूर्नामेंट है. हर फ्रेंचाइजी को यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने का मौका मिलता है."

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: पाकिस्तान ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की नींद उड़ाने वाला गेंदबाज बाहर

केआरके के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, "मुझे लगता है कि अब फिर से सब कुछ उसी जगह पर है और खिलाड़ी अगले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने को उत्साहित हैं." बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. हार की हैट्रिक लगाने के बाद कार्तिक ने कहा कि टूर्नामेंट में अब आने वाले सभी मैच उनकी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल वे अभी आने वाले सभी मैचों पर एक साथ ज्यादा नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनकी टीम एक बार में सिर्फ एक ही मैच के बारे में सोच रही है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs MI: फिरोजशाह कोटला में आज आमने-सामने होंगी दिल्ली-मुंबई, रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर टेंशन

12 साल बाद एक बार फिर से वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बने दिनेश कार्तिक ने कहा, "प्रतिद्वंद्वी चाहे कोई भी हो, ऐसे समय पर आकर सभी मैच बहुत महत्वपूर्ण है. बैंगलोर एक बहुत अच्छी टीम है और हम इससे अवगत हैं. मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के ऐसे समय में आकर हर मैच महत्वपूर्ण होगा और हम एक समय पर एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं."