.

IPL 2023 : गेल का ये शानदार रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, जानें नाम

IPL 2023 : आईपीएल की जब भी बात होती है तो कई रिकॉर्ड्स दिमाग में आ जाते हैं. इस लीग में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जो किसी दूसरी लीग में नहीं देखने को मिलते.

26 Nov 2022, 08:08:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल की जब भी बात होती है तो कई रिकॉर्ड्स दिमाग में आ जाते हैं. इस लीग में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जो किसी दूसरी लीग में नहीं देखने को मिलते. इसलिए आईपीएल को विश्व की सबसे लोकप्रिय लीगों में से एक माना जाता है. कई रिकॉर्ड में से एक ऐसा रिकॉर्ड है जो अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ सका है. साल 2013 में ये रिकॉर्ड बना था. आज आपको बताते हैं उन 3 बल्लेबाजों के बारे में जो इस आईपीएल 2023 में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. खास बात ये है कि इन 3 प्लेयर में एक भारतीय बल्लेबाज भी शामिल है.

क्रिस गेल का है शानदार रिकॉर्ड

दरअसल हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं वो है साल 2013 के आईपीएल में खेली गई क्रिस गेल की एक खास पारी. गेल ने अपनी उस पारी में 175 रन बना डाले थे. पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ गिल वो मैच खेल रहे थे. गेल के नाम आईपीएल में इसके अलावा भी कई सारे रिकॉर्ड्स हैं. जिन पर बड़े बल्लेबाजों की नजर है.

आंद्रे रसल (Andre Russell)

गेल के इस रिकॉर्ड को उनके ही हमवतन खिलाड़ी आंद्रे रसल तोड़ सकते हैं. आईपीएल में आंद्रे रसल का बल्ला आग उगलता हुआ नजर आता है. रसल की पॉवर के सभी आईपीएल फैंस दीवाने हैं. आंद्रे रसल के आईपीएल करियर की बात करें तो 98 मैचों में 2035 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 178 के करीब है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारतीय खिलाड़ी का है. और वो हैं सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव  इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं. टी20 विश्व कप में शानदार खेल दिखाया था. मैदान के हरतरफ सूर्यकुमार यादव  के बल्ले से रन निकलते हैं. 

जोस बटलर (Jos Buttler)

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) गेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का पूरा माद्दा रखते हैं. इनका स्ट्राइक रेट इसकी गवाही देता है. जोस बटलर (Jos Buttler) ऑपनर हैं तो इनके पास दूसरे बल्लेबाजों के मुकाबले ज्यादा समय है.