.

DC vs RCB: दिल्ली की हार में इन पांच खिलाड़ियों का है बड़ा हाथ

दिल्ली कैपिटल्स मेगा ऑक्शन में कागजों पर सबसे मजबूत टीम दिखाई दे रही थी लेकिन अपने पहले मुकाबले के बाद से दिल्ली धीरे- धीरे सभी मकाबले हारते जा रही है.

Sports Desk
| Edited By :
17 Apr 2022, 08:31:43 AM (IST)

नई दिल्ली:

कल शाम दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में एक एहम मुकाबला खेला गया. मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से शिकस्त दी. मुकाबला इतना रोमांचक था की रोमांच आखिर ओवर तक बना हुआ था. दिल्ली कैपिटल्स मेगा ऑक्शन में कागजों पर सबसे मजबूत टीम दिखाई दे रही थी लेकिन अपने पहले मुकाबले के बाद से दिल्ली धीरे- धीरे सभी मकाबले हारते जा रही है. ऐसे देखा जाए तो दिल्ली कैपिटल्स ही एक ऐसी टीम है जिसके पास सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी दिल्ली इन खिलाड़ियों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रही है. कल की हार में दिल्ली कैपिटल्स के एक नहीं बल्कि पांच खिलाड़ी जिम्मेदार हैं. लेकिन वे कौन है चलिए हम आपको बताते हैं. 

पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ काफी शानदार खिलाड़ी हैं. इस सीजन उन्होंने प्रदर्शन भी अच्छे दिए हैं लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन एकदम फ्लॉप दिखाई दिया. 

मिचेल मार्श 

मिचेल मार्श की बता करें तो टीम ने बहुत ही भरोसा जाता कर उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया था लेकिन मिचेल मार्श कुछ खास प्रदर्शन नहीं दे पाए. मिचेल मार्श ने कल के मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाजी की बात करें तो भी कुछ खास काम उनके बल्ले ने नहीं किया. 

रोवमैन पॉवेल 

रोवमैन पॉवेल की बात की जाए तो आपको बता दें रोवमैन पॉवेल का प्रदर्शन कल के मुकाबले में सबसे फ्लॉप दिखाई दिया. रोवमैन पॉवेल पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. दिल्ली कैपिटल्स ने पॉवेल को 2.80 करोड़ में खरीदा था लेकिन अब उनसे कुछ खास उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है. 

यह भी पढ़ें: GT vs CSK : धोनी के समाने होगी हार्दिक की चुनौती, ये है प्लेइंग 11!

कुलदीप यादव 

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक कुलदीप यादव भी कल के मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए. कुलदीप यादव ने भी इस मैच में 11.50 की इकोनॉमी से 46 रन खर्च किए और सिर्फ एक खिलाड़ी को ही आउट कर पाए. कुलदीप यादव अपना वो प्रदर्शन नहीं दे पा रहे हैं जिसकी सभी को उम्मीद रहती है. 

मुस्ताफिजुर रहमान 

मुस्ताफिजुर रहमान भी कल के मुकाबले में फ्लॉप दिखाई दिए. उन्होंने चार  ओवर में एक भी विकेट नहीं चटकाए. जबकि उन्होंने 48 रन दे दिए. ऐसे में कल के मुकाबले में  दिल्ली कैपिटल्स को मुस्ताफिजुर रहमान भी काफी भारी पड़ गए.