.

दिल्ली बनाम पंजाब : मयंक अग्रवाल और राहुल के अर्धशतक, दिल्ली के सामने इतना रखा टारगेट 

आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आज टॉस हार गए और उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी की.

Sports Desk
| Edited By :
18 Apr 2021, 09:17:02 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आज टॉस हार गए और उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बना लिए हैं. अब अगर दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना है तो 20 ओवर में 196 रन बनाने होंगे. हालांकि पंजाब किंग्स की कोशिश होगी कि इससे पहले ही दिल्ली की टीम को रोक दिया जाए. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. खास तौर पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के लिए तो और भी ज्यादा. क्योंकि आज उनका जन्मदिन भी है. 
आज के मैच में पंजाब ंिकंग्स भले टॉस हार गई और पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत का फैसला उस वक्त गलत लगने लगा जब केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तेजी से धुआंधार रन बनाने शुरू कर दिए. मयंक अग्रवाल और राहुल ने मिलकर टीम को आक्रामक शुरुआत दी. हालांकि मयंक अग्रवाल राहुल से भी तेज थे. मयंक ने ही पहले अपना अर्धशतक पूरा किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद मयंक ने और भी आक्रामक अंदाज दिखाया. हालांकि मयंक अग्रवाल 36 गेंद पर 69 रन बनाकर आउट हो गए हैं. इसके बाद केएल राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद राहुल 61 रन बनाकर आउट हो गए.  उस वक्त टीम का स्कोर 141 रन था. इसके बाद उम्मीद थी कि क्रिस गेल बड़ी पारी के खेलेंगे, लेकिन वे 11 रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि टीम तब तक अच्छे रन बना चुकी थी. 
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ हो रहे आईपीएल के 11वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली और पंजाब की टीम का इस सीजन में यह तीसरा मुकाबला है. दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. दोनों टीमों की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर वापसी की जाए. दिल्ली और पंजाब की टीम को दो मैचों में से एक में जीत और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली अंक तालिका में फिलहाल चौथे और पंजाब सातवें स्थान पर है.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन  : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबादा, आवेश खान और लुकमान मेरिवाला.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, शाहरूख खान, झाई रिचर्डसन, जलझ सक्सेना, मोहम्मद शमी, रिले मेरेदिथ और अर्शदीप सिंह.