.

IPL 2022 : आईपीएल से पहले हार्दिक पांड्या को तगड़ा झटका, अब क्या होगा!

Bcci Contract List 2022 : हार्दिक पांड्या को सीधे ग्रेड ए से ग्रेड सी में भेजना बोर्ड की तरफ से अलग संकेत की ओर इशारा कर रहा है.

03 Mar 2022, 07:29:42 AM (IST)

नई दिल्ली :

IPL 2022 : सभी आईपीएल टीमें आईपीएल 2022 के लिए अपनी कमर कस रही है. इसमें सभी प्रमुख 10 टीम में शामिल है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक आईपीएल में किस टीम का किससे मैच कब होगा इसके बारे में जानकारी नहीं दी है. उम्मीद है कि 4 मार्च को होने वाली मीटिंग में यह पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा. लेकिन इससे पहले भारतीय कई खिलाड़ियों को बहुत ही बड़ा झटका लगा है, जिसमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी शामिल है.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स है कि बीसीसीआई ने अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट में कई सीनियर खिलाड़ियों को झटका दिया है. पुजारा और रहाणे को ग्रेड ए से निकालकर ग्रेड बी में वहीं हार्दिक पांडे को ग्रेड ए से निकालकर ग्रेड सी में कर दिया है. आपको बताते चलें कि भारतीय खिलाड़ियों को उनका वेतन ग्रेड के हिसाब से मिलता है जो जिस खिलाड़ी जिस ग्रेट में होता है उसी हिसाब से उसको सालाना वेतन दिया जाता है. जैसे ग्रेड ए प्लस में 7 करोड़ ग्रेड ए में 5 करोड़, ग्रेड बी में 3 करोड़ और ग्रेड सी में 1 करोड़ रुपए का सालाना वेतन दिया जाता है.

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं साथ ही उनके फिटनेस को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं कि टीम के साथ नहीं खेल पाए. ऐसे में बीसीसीआई ने उनको आईपीएल से पहले ग्रेड ए सिगरेट सी में करना बहुत बड़ा फैसला माना जा रहा है. आईपीएल की शुरुआत अभी हुई नहीं है लेकिन हार्दिक पांड्या को झटका लगना शुरू हो चुका है. रहाणे और पुजारा की तो उम्मीद थी कि उनका ग्रेड कम किए जाएगा क्योंकि उनका फॉर्म नहीं चल रहा था, लेकिन हार्दिक पांड्या को सीधे ग्रेड ए से ग्रेड सी में भेजना बोर्ड की तरफ से अलग संकेत की ओर इशारा कर रहा है.