.

IPL 2022 : मुंबई, चेन्नई को अहमदाबाद देगी जोरदार टक्कर, धोनी-रोहित को झटका

IPL 2022 Mega Auction : इतना तो पक्का है कि मुंबई (MI) और चेन्नई (CSK) के लिए इस बार का आईपीएल सफर थोड़ा तो मुश्किल होने वाला है.

04 Feb 2022, 03:55:57 PM (IST)

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिकेट की टी20 लीग है. लीग बड़ी है तो जाहिर सी बात है कि यहां की टीम भी पसंद के मामले में कहां पीछे रहने वाली हैं. वैसे तो हर एक टीम की अपनी पहचान है और फैन भी बहुत हैं पर चेन्नई (CSK) और मुंबई (MI) की बात ही अलग है क्योंकि इन दोनों टीमों ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. चेन्नई की बात करें तो धोनी शुरू से ही इस टीम को लीड करते हुए आ रहे हैं वहीं मुंबई के कप्तान पहले सचिन तेंदुलकर रहे और फिर रोहित शर्मा ने टीम को संभाला. धोनी और रोहित दोनों ने ही अपने टीम को हर एक वो सफलता दिलाई है जो किसी आईपीएल टीम का सपना होता है. पर अब खतरे की घंटी इन दोनों सफल टीमों के लिए बजना शुरू हो गया है. 

दरअसल इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल में जुड़ गए हैं और दोनों ने ही अपने साथ तीन-तीन प्लेयर्स ट्रेड कर लिए हैं. लखनऊ ने जहां केएल राहुल के साथ स्टॉइनिस, और रवि विश्नोई को ट्रेड किया है वहीं अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या के साथ राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है. अगर आप इन दोनों नई टीमों का तुलना करेंगे तो अहमदाबाद की टीम थोड़ा सा लखनऊ से आगे आपको दिखेगी.

वजह ये है कि टीम के पास एक शानदार ऑलराउंडर है वहीं करिश्माई स्पिनर और बेहतरीन सलामी बल्लेबाज भी है. टीम ज्यादा संतुलित दिख रही है. अब बस टीम की नजर मेगा ऑक्शन में एक दो तेज गेंदबाजों को लेने पर होगी. जिसके बाद टीम का कोर सेट हो जाएगा. अहमदाबाद पुरानी टीमों से भी ज्यादा मजबूत लग रही है. ऐसे में इतना तो पक्का है कि मुंबई और चेन्नई के लिए इस बार का आईपीएल सफर थोड़ा तो मुश्किल होने वाला है.