.

पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्‍यास

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्‍तान के साथ ही शोएब मलिक का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा. मलिक ने 3 मैच खेलकर केवल 8 रन ही बनाए. इस वर्ल्‍ड कप में मलिक ने आखिरी मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें वो 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Jul 2019, 08:08:58 AM (IST)

highlights

  • इस विश्‍व कप की तीन पारियों में केवल 8 रन बनाए मलिक ने
  • भारत के खिलाफ मैच में 0 पर आउट हो गए थे शोएब मलिक
  • शोएब ने 2015 में ही टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था 

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान का सफर समाप्‍त होने के बाद शोएब मलिक ने यह फैसला लिया. पाकिस्तान ने वर्ल्‍ड कप के अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से मात दी. वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्‍तान के साथ ही शोएब मलिक का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा. मलिक ने 3 मैच खेलकर केवल 8 रन ही बनाए. इस वर्ल्‍ड कप में मलिक ने आखिरी मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें वो 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

यह भी पढ़ें : World Cup: शाहिन अफरीदी ने लगाया विकेटों का छक्का, बांग्लादेश को 94 रन से हराया

इसके बाद से पाकिस्‍तानी टीम में शोएब मलिक की जगह हारिस सोहेल को मौका दिया गया और फिर मलिक को खेलने का मौका तक नहीं मिला. शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से 2015 में ही संन्यास ले लिया था. मलिक अब पाकिस्तान के लिए सिर्फ टी-20 मैच ही खेलेंगे.

इससे पहले पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने कहा था कि शोएब मलिक फेयरवेल मैच तो डिजर्व नहीं करते लेकिन उनके लिए फेयरवेल डिनर का प्रबंध जरूर किया जा सकता है. अकरम ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को शोएब के लिए फेयरमैच कराने के लिए जरूरत नहीं है. शोएब के लिए यह विश्वकप बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा. वह लगातार खराब फ़ॉर्म से जूझते रहे. तीन मैच में उन्‍होंने 8, 0, और 0 रन का स्कोर किया.

यह भी पढ़ें : PAK Vs BAN Video: सेमीफाइनल से बाहर पाकिस्‍तान, खिलाड़ियों की राह कुछ इस तरह से देख रहे हैं फैंस

एक पाकिस्‍तानी पत्रकार को दिए इंटरव्‍यू में अकरम ने ने कहा था, "निश्चित रूप से शोएब मलिक ने विश्वकप में संन्यास लेने की घोषणा की है. दुर्भाग्य से, विश्वकप का सफर अच्छी स्थिति में खत्म नहीं हुआ. मुझे लगता है कि वह अपने करियर की समाप्ति टीम के बेहतर प्रदर्शन के साथ करना डिजर्व करते थे, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट को उन्होंने बहुत कुछ दिया है."