.

World Cup, PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

वहीं अगर न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आज के मैच में जीत हासिल कर लेती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jun 2019, 04:45:41 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 के 33वें मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन ने यहां एजबेस्टन मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे. वहीं अगर न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ आज के मैच में जीत हासिल कर लेती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने विश्व कप (World Cup) में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) विश्व कप (World Cup) में दूसरी टीम बन गई है जो लगातार 6 मैचों तक टीम में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है. इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने 1999 विश्व कप (World Cup) के दौरान लगातार 6 मैचों में बिना किसी बदलाव के मैच खेला था.

और पढ़ें: World Cup: अंग्रेजों का खेल बिगाड़कर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इयॉन मॉर्गन ने कहा- हमारी किस्मत..

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने भी विश्व कप (World Cup) में पहली बार लगातार 2 मैच बिना किसी बदलाव के खेले हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की टीम उसी प्लेइंग XI के साथ उतरी है जिसने साउथ अफ्रीका के ऊपर जीत दर्ज की थी.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है. अगर न्यूजीलैंड (New Zealand) इस मैच को जीत जाती है तो वह अंतिम-4 में जगह बना लेगी. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने वहीं टीमें उतारी हैं जो पिछले मैच में मैदान पर उतरी थीं.

और पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतने का एक और महासंयोग, तो क्‍या बांग्‍लादेश जीतेगा विश्‍वकप

टीम :
न्यूजीलैंड (New Zealand) : मार्टिन गुप्टिल, कोनिल मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, जिम्मी नीशम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट.
पाकिस्तान (Pakistan) : सरफराज अहमद(कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.