.

World Cup, WI vs SA: बारिश की वजह से धुला मैच, हुआ रद्द

यह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का चौथा मैच है. उसे इससे पहले के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर, हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम खेल रही विंडीज टीम का यह तीसरा मैच है.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jun 2019, 08:49:20 PM (IST)

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) ने रोस बाउल मैदान पर सोमवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ जारी आईसीसी (ICC) विश्व कप-2019 के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. यह दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का चौथा मैच है. उसे इससे पहले के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दूसरी ओर, हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम खेल रही विंडीज टीम का यह तीसरा मैच है. उसे एक में हार और एक में जीत मिली है.

आज के मैच में सिर्फ 7.4 ओवर का खेल हो सका, जिसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. लगातार बारिश होने के कारण आखिरकार मैच को रद्द करना पड़ा.

South Africa vs West Indies SA vs WI Live Cricket Score Streaming Online: लाइव स्कोर कार्ड के लिए यहां क्लिक करें

19:07 (IST)

बारिश के चलते मैच पिछले 2 घंटे से ज्यादा रुका है, हालांकि अभी बारिश रुक गई है लेकिन पिच को सुखाने में और मैच को खेलने को लेकर शाम 8 बजे तक अपडेट मिल सकती है. यह देखने लायक होगी की कितने ओवर्स की कटौती हो सकती है.

15:41 (IST)

गेंदबाजी में पहला बदलाव करते हुए ओशाने थॉमस को बुलाया गया है. पहली गेंद पर 1 रन आया. सिर्फ 3 गेंद फेंकी थी की बारिश ने मैच में खलल डाल दिया. मैदान पर कवर्स आ गए हैं. और बारिश के चलते मैच को रोक दिया गया है.

7.3 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 29/2

15:37 (IST)

कॉटरेल वापस आए हैं सातवां ओवर लेकर, पहली ही गेंद पर एडेन माकरम को शाई होप के हाथों कैच कराकर साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरा झटका दिया. इतना ही नहीं शानदार गेंदबाजी कराते हुए मेडन ओवर भी निकाला.

तीसरा ओवर- शेल्डन कॉटरेल

W 0 0 0 0 0

7 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 28/2

 

15:35 (IST)

रोच छठा ओवर लेकर आए हैं,  अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए इस ओवर में.

छठा ओवर- कीमो रोच

0 0 0 1 0 2

6 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 28/1

15:34 (IST)

कॉटरेल वापस आए हैं पांचवा ओवर लेकर, आखिरी गेंद पर डिकॉक ने प्वाइंट की दिशा में जबरदस्त शॉट खेल कर 4 रन बटोरे.

तीसरा ओवर- शेल्डन कॉटरेल

2 0 0 2 0 4

5 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 25/1

15:25 (IST)

रोच के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मकरम ने मिड ऑफ की दिशा में जबरदस्त ड्राइव लगाया और 4 रन बटोरे. इस ओवर से 6 रन आए.

चौथा ओवर- कीमो रोचWd 0 1 0 0 0 4

4 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 17/1

15:21 (IST)

कॉटरेल वापस आए हैं तीसरा ओवर लेकर, तीसरी गेंद पर अमला ने प्वाइंट की दिशा में जबरदस्त शॉट खेल कर पारी का पहला चौका लगाया. पांचवी गेंद पर कॉटरेल ने साउथ अफ्रीका की टीम को हाशिम अमला के रूप में पहला झटका दिया. अमला का कैच पहली स्लिप पर खड़े क्रिस गेल ने पकड़ा. एडेन मकरम आए हैं बल्लेबाजी करने.

तीसरा ओवर- शेल्डन कॉटरेल0 3 4 0 W 0

3 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 11/1

15:16 (IST)

दूसरे ओवर के लिए कीमो रोच आए हैं गेंदबाजी करने. पहली ही गेंद पर लगा कि दक्षिण अफ्रीका ने पहला विकेट खो दिया है लेकिन DRS में अंपायर के निर्णय को बदल दिया. रोच ने अपने इस ओवर में सिर्फ 1 रन दिया.

दूसरा ओवर- कीमो रोच0 0 1 0 0 0

दो ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर 4/0

15:11 (IST)

वेस्टइंडीज की ओर से शेल्डन कॉटरेल आए हैं गेंदबाजी करने, जबकि अफ्रीका की ओर से क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला बल्लेबाजी करने आए हैं. अच्छी शुरुआत देते हुए पहले ओवर में मात्र 3 रन ही दिए.

पहला ओवर: शेल्डन कॉटरेल 0 0 0 0 1 2 पहले ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 3/0

15:00 (IST)

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन, शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेल्टन कॉटरेल। 

15:00 (IST)

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, आंदिले फेहुक्वायो, ब्यूरान हैंडरिक्स, क्रिस मौरिस। 

15:00 (IST)

दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हुए अपने तीनों मुकाबले बुरी तरह हारे। 

15:00 (IST)

हालांकि, दूसरे मुकाबले में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

15:00 (IST)

पाकिस्तान को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त देकर वेस्टइंडीज ने दमदार शुरुआत की और यह दर्शाया कि इस प्रतियोगिता में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

15:00 (IST)

यह दक्षिण अफ्रीका का चौथा मैच है। उसे इससे पहले के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर, हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम खेल रही विंडीज टीम का यह तीसरा मैच है। उसे एक में हार और एक में जीत मिली है।

14:59 (IST)

वेस्टइंडीज ने रोस बाउल मैदान पर सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

14:59 (IST)

पिछले मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज को ही जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विश्व कप में हालांकि, अबतक यह दोनों टीमें कुल छह बार आमने-सामने हुई हैं। चार मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते और दो मैचों में वेस्टइंडीज को जीत नसीब हुई। 

14:59 (IST)

आस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजों के खराब शॉट सलेक्शन के कारण वेस्टइंडीज को हार झेलनी पड़ी। 

14:59 (IST)

पहले दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में कहर बरपाया है और अगर अगले मैच में भी वे ऐसा कर पाए तो वे जीत दर्ज कर सकते हैं क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम तेज गेंदबाजों के आगे लगातार जूझता हुआ नजर आया है। 

14:59 (IST)

इस बीज वेस्टइंडीज की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करीबी हार को भुलाकर वापसी करना चाहेगी। 

14:59 (IST)

दोनों बल्लेबाज प्रतियोगिता में अबतक अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। हालांकि, टीम के मध्यक्रम एवं निचले क्रम के बल्लेबाजों ने थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है और रन बनाए हैं। 

14:58 (IST)

दक्षिण अफ्रीका चाहेगी कि उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और अनुभवी हाशिम अमला अपने प्रदर्शन को बेहतर करें।

14:58 (IST)

टूर्नामेंट में अभी तक दक्षिण अफ्रीका के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। अनुभवी डेली स्टेन पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुके हैं जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले लुंगी नगिदी भी चोटिल हैं। 

14:58 (IST)

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हुए अपने तीनों मुकाबले बुरी तरह हारे। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद डु प्लेसिस को अपने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से दुख हुआ होगा, लेकिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों के खिलाफ उनके बल्लेबाजों को आगे आना होगा। 

14:58 (IST)

हालांकि, दूसरे मुकाबले में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

14:58 (IST)

पाकिस्तान को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त देकर वेस्टइंडीज ने दमदार शुरुआत की और यह दर्शाया कि इस प्रतियोगिता में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

14:57 (IST)

हालांकि, दूसरे मुकाबले में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

14:57 (IST)

पाकिस्तान को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त देकर वेस्टइंडीज ने दमदार शुरुआत की और यह दर्शाया कि इस प्रतियोगिता में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

14:57 (IST)

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने इस टूर्नामेंट में अबतक संतोषजनक प्रदर्शन किया है। हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम को दो मुकाबालों में एक जीत और एक हार मिली है। 

14:57 (IST)

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत बहुत महत्वपूर्ण है। 

14:57 (IST)

विश्व कप-2019 में दक्षिण अफ्रीका को लगातार तीन हार झेलने पड़ी है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में अपने हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी। 

14:56 (IST)

दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप-2019 के एक अहम मैच में आज यहां हैम्पशायर बॉल मैदान पर वेस्टइंडीज का सामना करेगी।

14:56 (IST)

न्यूजस्टेट के लाइव ब्लॉग में आपक स्वागत है.