.

World Cup: टीम इंडिया के खिलाफ मैदान में उतरेगा ये खतरनाक गेंदबाज, न्यूजीलैंड ने ली राहत की सांस

हैम्स्ट्रिंग के कारण फर्ग्यूसन को अंतिम लीग मैच में नहीं खिलाया गया था. अब वह भारत के साथ होने वाले मैच में खेलने के लिए लगभग तैयार हैं और कोच को उम्मीद है कि वह इस मैच में अपना छाप छोड़ने में सफल होंगे.

IANS
| Edited By :
08 Jul 2019, 02:37:24 PM (IST)

मैनचेस्टर:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि इस विश्व कप में उनकी टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पूरी तरह फिट होकर भारत के खिलाफ खेलेंगे और अपना असर छोड़ेगे. फर्ग्यूसन हैम्स्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में नहीं खेल सके थे. न्यूजीलैंड टीम को उस मैच में 119 रनों से हार मिली थी. विश्व कप में फर्ग्यूसन ने अपनी शानदार पेस और किफायती गेंदबाजी के दम पर 17 विकेट हासिल किए हैं और भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, चोट की वजह से बाहर हुआ ये बल्लेबाज

हैम्स्ट्रिंग के कारण फर्ग्यूसन को अंतिम लीग मैच में नहीं खिलाया गया था. अब वह भारत के साथ होने वाले मैच में खेलने के लिए लगभग तैयार हैं और कोच को उम्मीद है कि वह इस मैच में अपना छाप छोड़ने में सफल होंगे. स्टीड ने कहा, "मैं चाहता हूं कि लॉकी भारत के खिलाफ खेलें. अगर अंतिम मैच सेमीफाइनल या फिर फाइनल होता तो वह जरूर खेले होते. हमने सावधानीपूर्वक उन्हें आराम दिया था. उनकी हैम्स्ट्रिंग में समस्या है और उन्हें इससे उबरने के लिए 48 घंटों की जरूरत थी. वह अच्छी स्थिति में हैं और मैदान में उतरने की स्थिति में हैं."

ये भी पढ़ें- World Cup: बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा

साल 2015 में न्यूजीलैंड टीम विश्व कप के फाइनल में हार गई थी. उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. एक बार फिर यह टीम फाइनल में पहुंचने के करीब है और स्टीड इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते हैं. स्टीड ने कहा, "हम भारत के साथ होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं. भारतीय टीम स्तरीय है और उसके पास एक के बाद एक कई मैच विजेता हैं. हमें भारत को हराने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और इसी कारण हम अपने आगे खड़ी चुनौती को लेकर रोमांचित हैं."