.

महिला एशियाई कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कोरिया

महिला एशियाई कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कोरिया

IANS
| Edited By :
30 Jan 2022, 08:10:01 PM (IST)

पुणे: जी सो-यून के शानदार गोल की वजह से यहां श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बालेवाड़ी में रविवार को दक्षिण कोरिया ने एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता में दो बार के फाइनलिस्ट ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

चेल्सी की मिडफील्डर ने चो सो-ह्यून के पेनल्टी चूकने के बाद कोरियाई को जीत दिलाने के लिए समय से दो मिनट पहले 25 गज की दूरी से जी सो-यूं ने गोल दाग दिया, जिससे टीम को जीत मिली। अब कोरिया गुरुवार को सेमीफाइनल में टीम चीनी ताइपे या फिलीपींस से भिड़ेगा।

जी सो-यूं के लक्ष्य ने उसे अपने क्लब के साथी सैम केर पर हावी होने की अनुमति दी, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई फारवर्ड ने लक्ष्य के सामने निराशाजनक खेल का सामना किया, जिससे ऑस्ट्रेलिया टीम मैच में बढ़त नहीं बना सकी।

केर ने सातवें मिनट में ही अपना पहला गोल करने का मौका हाथ से खो दिया। बारह मिनट बाद आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फिर से गोल करने का प्रयास किया, उसमें भी वे असफल रहे।

फिर, दो मिनट शेष रहते हुए जी जी सो-यूं ने विजेयी गोल दाग कर टीम को जीत दिलाई। अब कोरिया गुरुवार को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे या फिलीपींस से भिड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.