.

शेल्डन कॉटरेल ने महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा में किए कई ट्वीट, गर्व से चौड़ा हो जाएगा आपका सीना

कॉटरेल ने ट्वीट करके कहा कि धोनी क्रिकेट के मैदान पर प्रेरणा हैं. इसके साथ ही वह देशभक्त भी है और एक ऐसा व्यक्ति है जो अपने देश के लिए समर्पित है.

29 Jul 2019, 02:22:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की भूमिका के लिए महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान को सच्चा देशभक्त बताया है. कॉटरेल ने कई ट्वीट किए और साथ ही धोनी से जुड़ा वीडियो साझा करके इस अनुभवी विकेटकीपर की तारीफ की है. यह विडियो 2018 का है जब धोनी को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में भारत के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया था.

कॉटरेल ने ट्वीट किया, ''यह व्यक्ति (धोनी) क्रिकेट के मैदान पर प्रेरणा है. इसके साथ ही वह देशभक्त भी है और एक ऐसा व्यक्ति है जो अपने देश के लिए समर्पित है. पिछले कुछ हफ्तों से साथियों के साथ जमैका में अपने घर में हूं और इस दौरान चीजों के बारे में सोच विचार करने का समय मिला.''

ये भी पढ़ें- तो क्या अब बदल जाएंगे विश्व कप फाइनल के कायदे-कानून, अनिल कुंबले की अगुवाई में होगी अहम बैठक

उन्होंने लिखा, ''मैंने मित्रों और परिवार के साथ इस वीडियो को साझा किया क्योंकि उन्हें पता है कि मैं सम्मान को लेकर कैसा महसूस करता हूं. लेकिन पत्नी और पति के बीच का लम्हा वास्तव में देश और जोड़ीदार के प्रति प्रेरणादायी प्यार को दर्शाता है.'' कॉटरेल खुद भी सेना से जुड़े रहे हैं और विकेट लेने के बाद उनका सैल्यूट करते हुए जश्न मनाने का अंदाज काफी लोकप्रिय है.

I shared this video with friends and family because they know how I feel about honour but the moment between wife and husband truly shows an inspirational kind of love for country and partner. Please enjoy as I did. pic.twitter.com/Pre28KWAFD

— Sheldon Cotterell (@SaluteCotterell) July 28, 2019

धोनी प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. साथ ही वह पैराशूट से कूदने में सक्षम भी हैं. वेस्ट इंडीज के आगामी दौरे से हटने वाले धोनी कश्मीर घाटी में प्रादेशिक सेना की बटालियन के साथ 15 दिन बिताएंगे और इस दौरान सैनिकों के साथ गश्त और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. धोनी 30 जुलाई को 106 टीए बटालियन (पैरा) से 31 जुलाई को जुड़ेंगे और 15 अगस्त तक उसके साथ रहेंगे.