.

क्या धोनी ने किसी के दबाव में कप्तानी छोड़ी ?

धोनी के इस फैसले के बाद तरह-तरह सी बाते की जा रही है। ऐसे सवाल उट रहे हैं कि क्या उन्होंने कहीं कप्तानी छोड़ने का फैसला किसी के दवाब में तो नहीं लिया।

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jan 2017, 12:36:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है। किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि धोनी यूं अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लेंगे और इसलिए धोनी के इस फैसले के बाद तरह-तरह की बाते की जा रही है। ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किसी के दबाव में तो नहीं लिया।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला खुद नहीं लिया था। अगर धोनी ने फैसला खुद नहीं लिया था क्या चयन समिति ने उन पर किसी तरह का दबाव बनाया था। इन बातो को लेकर खबरो का बाजार गर्म है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट कह रहें हैं कि धोनी के इस फैसले की वजह उनका रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में न खेलना है। जिसकी वजह से उनके भविष्य को लेकर चयनकर्ता संशय में थे।

खबरो की माने तो कोहली को कप्तान बनाने की कवायद सितंबर में ही शुरू हो गई थी। 21 सितंबर को बनी नई चयन समिति के पांच सदस्यीय पैनल ने भारतीय क्रिकेट के लिए रोडमैप तैयार करनी शुरू कर दी थी। चयन समिती 2019 विश्व कप को ध्यान रख कर रोडमैप तैयार कर रही थी।

इधर टेस्ट कप्तान के तौर पर कोहली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। उनके नेतृत्व में टीम लगातार टेस्ट सीरीज जीत रही है तो क्या यह एक बड़ी वजह है कि धोनी को कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया ।

भारत को क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में शीर्ष पर ले जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के इस अचानक लिए फैसले का सच जो भी हो लेकिन उनके प्रशंसक और मीडिया उनके इस फैसले को लेकर अलग-अलग अटकले लगा रही है।