.

सहवाग का बड़ा बयान-धोनी की कामयाबी में सौरव गांगुली का बड़ा योगदान

पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक खुलासा किया है। सहवाग ने बताया कि धोनी आज जहां पहुंचे हैं उसमें सौरव गांगुली का योगदान सबसे अहम है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Oct 2017, 05:42:01 PM (IST)

highlights

  • सहवाग ने बताया कि धोनी आज जहां पहुंचे हैं उसमें सौरव गांगुली का योगदान सबसे अहम है
  • रांची में आयोजित एक टीवी कार्यक्रम में सहवाग ने ये बाते कही

नई दिल्ली:

सौरव गांगुली एम एस धोनी और वीरेंद्र सहवाग, ये तीन ऐसे नाम है जिन्होंने टीम इंडिया को क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीम बनाने में अहम योगदान निभाया है। एम एस धोनी टीम इंडिया के अब तक के सबसे सफल कप्तान रहे हैं।

कभी-कभी उनकी कप्तानी को लोग सौरव गांगुली की कप्तानी से बेहतर भी बताते हैं लेकिन पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक खुलासा किया है। सहवाग ने बताया कि धोनी आज जहां पहुंचे हैं उसमें सौरव गांगुली का योगदान सबसे अहम है।

रांची में आयोजित एक टीवी कार्यक्रम में सहवाग ने ये बाते कही। उन्होंने बताया कैसे गांगुली ने प्लान बनाया था कि नंबर तीन पर नए खिलाड़ियों का आजमाया जाएगा। उन्होंने 2005 के विशाखापत्तनम वनडे में सौरव ने अपनी जगह नंबर तीन पर धोनी को बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला किया।

छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ने की नीति बनाई : मोदी

यही मैच थी जिसने धोनी को बल्लेबाजी का स्टार बनाया था। 5 अप्रैल के उस विशाखापत्तन वनडे में धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 148 रन की शानदार पारी खेली थी। इस मैच ने उन्हें सबकी नजरों में ला दिया था।

सौरव की कप्तानी की तारीफ करते हुए सहवाग ने कहा कि बहुत कम ऐसे कप्तान होते हैं जो अपनी सेट जगह किसी नए बल्लेबाज को मौका देते हैं।

पीएम ने दिया JAM का फॉर्मूला, कहा-देश में नहीं होगा 'डिजिटल डिवाइड'