.

दिल्ली की हवा से विराट भी परेशान, दिल्ली वालों से की कोहली ने इमोशनल अपील

दिल्ली में वायु प्रदूषण चरम पर है। स्मॉग की स्थिति कुछ ऐसी है कि लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Nov 2016, 02:17:43 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में वायु प्रदूषण चरम पर है। स्मॉग की स्थिति कुछ ऐसी है कि लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और दिल्ली के खिलाड़ी विराट कोहली ने वायु प्रदूषण के खिलाफ लोगों को जागरूक रहने की इमोशनल अपील की है।

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट से वायु प्रदूषण के मामले में जागरूकता फैलाने के लिए वीडियो शेयर किया। विराट ने वीडियो में कहा कि हमें ज्यादा जागरूक होने की आवश्यकता है, हमारा भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि हम अभी कैसा काम करते हैं। वायु प्रदूषण इतना ज्यादा हो गया है यह सुनकर बहुत बुरा लग रहा है। जिस हवा में हम सांस लेते हैं और जो पानी हम पीते हैं, उसे शुद्ध बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है। इसलिए कृपया जागरूक बनिये। यह सिर्फ हमारे या हमारे फैमली के लिए नहीं, बल्कि सभी के लिए आवश्यक है।

Please be more aware. The future depends on how we act now. It's heartbreaking to see the pollution levels rise so high pic.twitter.com/s1cZcRcS5C

— Virat Kohli (@imVkohli) November 7, 2016

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण स्कूलों को बंद कर दिया गया है और दो रणजी ट्रॉफी मैच भी स्थगित करना पड़े थे। पॉल्यूशन की वजह से बंगाल और गुजरात के बीच फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होने वाला रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच रविवार को दूसरे दिन ही रद्द कर दिया गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार से खेला जाना है, पर भारतीय कप्तान ने दिल्ली में फैले वायु प्रदूषण के प्रति अपना फर्ज निभाया।