.

एएफसी महिला एशियाई कप के दौरान वीएआर प्रणाली का होगा इस्तेमाल

एएफसी महिला एशियाई कप के दौरान वीएआर प्रणाली का होगा इस्तेमाल

IANS
| Edited By :
08 Jan 2022, 07:20:02 PM (IST)

मुंबई: 20 जनवरी से शुरू होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 के क्वार्टर फाइनल चरण से वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) फुटबॉल का वीडियो संदर्भ और समीक्षा प्रणाली की शुरुआत की जाएगी।

यह प्रतियोगिता मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में तीन स्थानों पर आयोजित होगी और इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 जनवरी की जाएगी।

नॉकआउट चरणों के लिए दो स्थानों डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई और पुणे के बालेवाड़ी में श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 6 फरवरी को होने वाले फाइनल तक इस प्रणाली का उपयोग किया जाएगा।

संबंधित स्थानों पर प्रणाली की स्थापना और स्थापना की तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है। स्थानीय आयोजन समिति ने शनिवार को सूचित किया कि मैच के दिनों में स्टेडियमों के अलावा, रेफरी के प्रशिक्षण स्थलों को एक समान वीएआर प्रणाली से लैस किया जाएगा।

एएफसी टूर्नामेंट में रेफरी के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है और देश में वीएआर को आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने से पहले स्टेडियमों और प्रशिक्षण स्थलों पर कई तकनीकी परीक्षण किए जा रहे हैं।

एएफसी महिला एशियाई कप में मैच अधिकारियों के पास मैदान पर हर मैच के दौरान समीक्षा करने के लिए सात अलग-अलग लाइव कैमरों तक पहुंच होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.